Sunday, February 5, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलYogurt Face Masks : दही के अमेजिंग फेस मास्क, जिन्हें लगाने से एजिंग...

Yogurt Face Masks : दही के अमेजिंग फेस मास्क, जिन्हें लगाने से एजिंग हो जाती है स्लो डाउन

दही में मौजूद लैक्टिक एसिड और जिंक दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं, यहां तक ​​कि आपकी स्किन एक टोन तक लाइट दिखाई देती है। आइए, जानते हैं दही के अमेजिंग फेस मास्क कैसे बनाएं

स्किन पर आईं झुर्रियों को दूर करने के लिए दही से बने ये 5 मास्क करें ट्राई  | TV9 Bharatvarsh
दही

दही स्किन को धीरे से एक्सफोलिएट करता है जिससे डेड स्किन हट जाती है और फ्रेश स्किन दिखती है। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड और जिंक दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं, यहां तक ​​कि आपकी स्किन एक टोन तक लाइट दिखाई देती है। दही में एंटी एजिंग के गुण होते हैं, जिसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन सुंदर और जवां दिखाई देती हैं। आज हम आपको स्किन लाइटनिंग के लिए दही के नेचुरल फेस मास्क बता रहे हैं। 

दही और शहद का मास्क
दही और शहद का कॉम्बिनेशन त्वचा को कोमल, चिकना और हाइड्रेटेड बनाते हुए अंदर से पोषण देगा। आधा कप गाढ़ा दही लें और उसमें 2 टेबल स्पून शहद मिलाएं। अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन को ढकने के लिए मास्क के रूप में लगाएं। 20 मिनट बाद सूखने दें और धो लें।

दही और स्ट्रॉबेरी 
दही के हाइड्रेटिंग गुणों के साथ स्ट्रॉबेरी में मौजूद सैलिसिलिक एसिड आपको तुरंत चमकदार त्वचा देगा। आधा कप दही के साथ 2-3 ताजी स्ट्रॉबेरी को ब्लेंड करें। ब्रश का उपयोग करके चेहरे और गर्दन के क्षेत्र पर लगाएं। सूखने दें और ठंडे पानी से धो लें।


दही और बेसन 
दही और बेसन के एक्सफोलिएटिंग गुण बहुत ही फायदेमंद होते हैं। डेड टिश्यूज और स्किन में जमी हुई गंदगी से त्वचा को साफ़ करने का यह सबसे कोमल और प्राकृतिक तरीका है। आधा कप मलाई रहित दूध दही में 2 चम्मच बेसन मिलाएं। आप अधिक इसमें बेसन थोड़ा ज्यादा भी डाल सकते हैं। इसे अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे पर एक पतली परत लगाएं। जब यह सूख जाए तो पानी से स्क्रब कर लें।

हल्दी और दही
हल्दी के एंटी-माइक्रोबियल के बारे में सभी जानते हैं। दूसरी ओर दही आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखते हुए एक्सट्रा ऑयल को रिमूव कर देगा। आधा कप लो फैट दही में 1 चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 20-25 मिनट तक रखें और धो लें।

Vastu Tips : घर में इस तरह के है पौधे तो,हटा दो तुरंत वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी

हौंडा कंपनी अगस्त में लांच कर सकता है Forza 150 स्कूटर, लुक और फीचर्स देख हो जाओगे दीवाने

Salman Khan Video: हथियार के लाइसेंस के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे सलमान खान, पहले पुलिस वालों ने फिर लोगों ने घेरा

Indian Railway: इंडियन रेलवे के नौ स्टेशनो पर 1 अगस्त से प्राइवेट कर्मचारीयो की होगी तैनाती

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments