आ रही दुनिया की सबसे महंगी कार Rolls Royce Boat Tail 2022,कुछ यु रखी कीमत

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

दुनिया भर में कई सेगमेंट कारों को पंसद किया जाता है। वही लग्जरी सेगमेंट कुछ कंपनियां अपने वाहन को बनाती है। ऐसे में जब ये कंपनियों अपने व्हीकल को पेश करतीं है ते चर्चा होने आम बात है। इस कढ़ी में लग्जरी कार निर्माता Rolls-Royce (रोल्स-रॉयस) ने का कहना है रि कि उसकी सबसे महंगी कार Boat Tail (बोट टेल) की दूसरी यूनिट इस साल की पहली छमाही में विला डी’एस्ट में पहली बार प्रदर्शित की जाएगी। इटली में कोमो झील के किनारे होने वाला ये लग्जरी इवेंट 20 से 22 मई के बीच होगा।

बता दें कि पिछले साल अक्तूबर में, Rolls-Royce ने कॉनकोर्सो डी’एलेगेंजा विला डी’एस्ट में Boat Tail लग्जरी कार को रोल्स-रॉयस को चबिल्डिंग विभाग द्वारा हाथों द्वारा निर्मित एक बीस्पोक क्रिएशन के रूप में पेश किया था।

Boat Tail लग्जरी कार का इंजन और पावर
जहां तक इंजन का सवाल है, यह माना जा सकता है कि कार में उसी ट्विन-टर्बो 6.7-लीटर V12 इंजन दिया जाएगा, जैसा कि बाकी Rolls-Royce रेंज में मिलता है। यह Cullinan (कलिनन) और Phantom (फैंटम) मॉडल्स में 563 hp (420 KW) तक का पावर जेनरेट करता है। जबकि Black Badge (ब्लैक बैज) मॉडल में 600 hp (447 KW) तक का पावर जेनरेट करता है।

पढ़े यह महत्वपूर्ण खबर-

Maruti की Ertiga MPV हो गई मँहगी,पढ़िए वर्तमान कीमत

Mahindra कई गाड़ियों पर दे रहा 81 हजार रु तक का छूट,31 से पहले उठाये लाभ

यह भी पढ़े- यहां से खरीदें Hero Splendor Plus मात्र 33 हजार में

यह दुनिया की सबसे महंगी कार है, जिसकी कीमत 28 मिलियन डॉलर (करीब 2 अरब 8 करोड़ रुपये) है। कार निर्माता ने कहा है कि ऐसी सिर्फ तीन कारें बनाई जाएंगी। जहां पहली यूनिट को पिछले साल जनता को दिखाया गया था, वहीं दूसरी यूनिट को इस साल जनता को आशचर्यचकित करने के लिए तैयार किया जा रहा है।

हालांकि कार निर्माता ने दूसरी Boat Tail कार के बारे में किसी डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इस वाहन के पहले वाले से अलग होने की उम्मीद है। क्योंकि ग्राहक की पसंद के मुताबिक यह एक बीस्पोक क्रिएशन होगा। वाहन के बॉडीवर्क और इंटीरियर दोनों को ग्राहकों द्वारा बताए गए सटीक साइज के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है। निर्माण रोल्स-रॉयस के इतिहास की रोमांटिक कहानी का एक प्रतीक है, जो साफतौर पर नकल किए बिना नाव की पूंछ के डिजाइन की तरह दिखाई देगा।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें