Women Team India: महिला टी20 विश्व कप 2023 में भारत समेत इन 10 टीमों साथ बनाई अपनी जगह, जानिए डिटेल

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Women Team India: महिला टी20 विश्व कप(Women’s T20I World Cup) का आठवां संस्करण दक्षिण अफ्रीका में होने जा रहा है। टूर्नामेंट पहले इस साल आयोजित होने वाला था, लेकिन फीफा विश्व कप(Fifa World Cup) के कारण इसे अगले साल के लिए स्थानांतरित कर दिया गया था। इसकी घोषणा ICC ने 2020 में की थी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट का गत चैंपियन है। 

Women Team India: बांग्लादेश और आयरलैंड ने अबू धाबी में आयोजित क्वालीफायर में जिम्बाब्वे और थाईलैंड को हराकर 2023 महिला ट्वेंटी 20 विश्व कप में अपना स्थान सुरक्षित किया। इन दोनों टीमों के क्वालीफाई करने से अगले साल होने वाले विश्व कपWorld Cup) में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में मुकाबला करने वाली 10 टीमों की तस्वीर साफ हो गई है।

Women Team India: महिला टी20 विश्व कप 2023 में भारत समेत इन 10 टीमों साथ बनाई अपनी जगह, जानिए डिटेल

Women Team India
photo by google

Women Team India: मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ 2023 टी20 विश्व कप(T20 World Cup) के लिए कुल 8 टीमों ने अपने आप क्वालीफाई कर लिया है, जबकि आयरलैंड और बांग्लादेश ने अब अपनी जगह पक्की कर ली है। स्वचालित रूप से योग्य टीमों में दक्षिण अफ्रीका, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल हैं।

photo by google

पिछली बार फाइनल में पहुंचा था भारत

Women Team India: आखिरी टी20 वर्ल्ड कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया(Australia) में आयोजित किया गया था। इस टूर्नामेंट के फाइनल के रूप में, भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बनाई, लेकिन खिताबी मुकाबले में मेजबान टीम को हराने में असफल रही।

Women Team India: फाइनल में टीम इंडिया(Team India) को 85 रन से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप चरण में भारत को कोई भी टीम हरा नहीं सकी। बारिश के कारण सेमीफाइनल मैच रद्द होने से भारत(India) ने ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *