महिंद्रा समूह के साथ इस संयुक्त साझेदारी की मदद से हीरो इलेक्ट्रिक का लक्ष्य इस साल के आखिर तक हर साल एक मिलियन इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करना है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखीआवाज़ :महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटो और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने कहा, “मैं पारस्परिक रूप से लाभकारी आधार पर महत्वपूर्ण मूल्य निर्माण देखता हूं और इस साझेदारी को अपने स्पष्ट वादे को पूरा करने के लिए तत्पर हूं।”

दोनों कंपनियों का लक्ष्य नए उत्पादों और टेक्नोलॉजी के निर्माण के लिए आरएंडडी टीमों के बीच ज्ञान साझा करने के लिए संचार का एक सहज चैनल बनाना है। यह भारतीय और वैश्विक बाजारों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में मदद मिलेगी।

इस लक्ष्य को हासिल करने में मदद के लिए दोनों कंपनियां हीरो इलेक्ट्रिक के स्वामित्व वाले लुधियाना प्लांट के विस्तार की दिशा में काम करेंगी। इस संयुक्त उद्यम के हिस्से के रूप में, दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के उत्पादन के लिए प्लेटफॉर्म साझा करेंगी और सप्लाई चेन (आपूर्ति श्रृंखला) का विकास भी करेंगी।

इस डील के मुताबिक, महिंद्रा समूह Hero Electric के Optima (ऑप्टिमा) और NYX (एनवाईएक्स) स्कूटरों का निर्माण निर्माता की पीथमपुर प्लांट में करेगा। 

इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता Hero Electric (हीरो इलेक्ट्रिक) ने भारत के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए बुधवार को Mahindra Group (महिंद्रा समूह) के साथ एक जॉइन्ट वेंचर की घोषणा की है। हीरो इलेक्ट्रिक और महिंद्रा समूह के बीच रणनीतिक साझेदारी लगभग 150 करोड़ रुपये की है और यह अगले पांच वर्षों तक जारी रहेगी।

महिंद्रा समूह के साथ इस संयुक्त साझेदारी की मदद से हीरो इलेक्ट्रिक का लक्ष्य इस साल के आखिर तक हर साल एक मिलियन (10 लाख) इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करना है। 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.