White Hair Problem : इस चीज के इस्तेमाल करने से काले हो जाते हैं सफेद बाल, देखे आसान तरीका

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

White Hair Problem : बढ़ती उम्र के साथ बालों का सफेद होना भी आम बात है। कई बार लोगों के बाल कम उम्र में ही सफेद होने लगते हैं। ऐसे में बालों को काला करने के लिए उन्हें रंगना पड़ता है। कुछ लोग शैंपू से लेकर साबुन तक सभी प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो बालों को काला करने के लिए केमिकल युक्त पदार्थों का इस्तेमाल क्यों करते हैं। अगर आप भी सफेद बालों को प्राकृतिक तरीके से काला करना चाहती हैं तो ये घरेलू नुस्खे आपके लिए ही हैं। बालों को काला करने में सबसे असरदार रसोई की चीज है चाय की पत्तियां। आइए जानते हैं चाय की पत्तियों से बालों को काला कैसे करें।

White Hair Problem :सफेद बालों को काला करने के लिए काली चाय की पत्तियों को गर्म पानी में उबाल लें। आप लगभग 7 टी बैग्स या 5-6 चम्मच चाय की पत्ती ले सकते हैं। चाय की पत्तियों को कम से कम एक कप पानी में उबालें। अब इसे सिर पर लगाएं और 35-40 मिनट तक रखने के बाद बालों को गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें। आप देखेंगे कि आपके बालों पर काला रंग उग आया है।

White Hair Problem : किचन की इस चीज के इस्तेमाल करने से काले हो जाते हैं  सफेद बाल, देखे आसान तरीका - BetulTalks
White Hair Problem

चाय के प्रभाव को थोड़ा और बढ़ाने के लिए 2 चम्मच चाय की पत्तियों में 3 चम्मच कॉफी मिलाएं और उन्हें एक कप पानी के साथ करीब 15 मिनट तक उबालें। बालों में आधे घंटे तक रखने के बाद सिर को धो लें। इससे आपके बालों में गहरा काला रंग जुड़ जाएगा।

ध्यान रहे कि चाय की पत्ती लगाने के तुरंत बाद आप बालों में शैंपू का इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे बालों को ठीक से रंग नहीं मिलेगा और जो भी लगाया है वह भी निकल जाएगा।

Cancelled Train – सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर! रेलवे ने आज 200 ट्रेनों को किया कैंसिल, कई ट्रेनों के बदले रूट्स

Aadhaar Card – आपके आधार से कितने मोबाइल नंबर हैं लिंक? ऐसे देख सकते हैं पूरी लिस्ट

Cancelled Train – सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर! रेलवे ने आज 200 ट्रेनों को किया कैंसिल, कई ट्रेनों के बदले रूट्स

LIC Plan – LIC योजना 44 रुपये जमा करने पर आपको सालाना 40,000 रुपये मिलेंगे, इस योजना के बारे में जानें पूरी जानकारी

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *