व्हिसल ब्लोअर:व्यापमं घोटाले पर बनी वेबसीरीज, BJP सांसद लीड रोल में

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

मप्र में हुए व्यापमं घोटाले पर जल्द ही एक वेब सीरीज सामने आ रही है। इसे ‘व्हिसल ब्लोअर’ नाम दिया गया है। भाजपा से सांसद रवि किशन इसमें बड़ा किरदार निभा रहे हैं। व्यापमं घाेटाले के जांच के दौरान ही मप्र में एक कॉलेज डीन की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हुई थी, उसके बेटे का किरदार ऋत्विक भौमिक निभा रहे हैं।

कहानी में बताया गया है कि डीन व्यापमं गड़बड़ी के पक्ष में नहीं थे और कुछ नाम उजागर करना चाहते थे, तभी उनकी संदिग्ध मौत हो गई थी। बेटा उन बातों का खुलासा करेगा। भोपाल और मुंबई में इस वेबसीरीज की शूटिंग हुई है। इसे बनाने में 80 दिन लगे।

फर्जी डॉक्टर बनाते हैं रविकिशन

रविकिशन का पहला ही डायलॉग है कि एक इंसान की औकात नहीं है, एक बड़े अस्पताल में भर्ती होने की। लेकिन आपके बच्चे ने सपना देख लिया कि उसी हॉस्पिटल में डॉक्टर बनना है तब आप क्या करेंगे? पूरी सीरीज (Webseries) एक्शन और सस्पेंस से भरपूर है। जिसमें बीच-बीच में इनवेस्टिगेटिव जर्नलिज्म की झलक भी दिखती है। मनोज पिल्ले ने इस सीरीज को डायरेक्ट किया है। सीरीज का नाम है द व्हीसल ब्लोअर। (The whiste Blower) डीन की हुई थी रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत

घोटाले की जांच के दौरान ही मप्र में एक कॉलेज डीन की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हुई थी, उसके बेटे का किरदार ऋत्विक भौमिक निभा रहे हैं। सीरीज में बताया गया है कि डीन व्यापमं गड़बड़ी के पक्ष में नहीं थे और कुछ नाम उजागर करना चाहते थे, तभी उनकी संदिग्ध मौत हो गई थी। बेटा उन बातों का खुलासा करेगा। 

घोटाले की चपेट में प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी से लेकर कई राजनेता भी आए थे और उन्हें जेल तक जाना पड़ा। इसका खुलासा ग्वालियर के एक सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलज के डॉक्टर और एक स्थानीय युवक ने किया था। घोटाले से जुड़े छोटे-मोटे आरिपियों और गवाहों से लेकर 40 लोगों की मौत हो चुकी है। बाद के दिनों में यह मामला चुनावी मुद्दा भी बना था। 

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि जिस व्यापमं कांड से प्रदेश, देश भर में कलंकित हुआ, उसका सच जल्द ही आ रहा है सामने व्हिसल ब्लोवर।  

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *