Tesla कार भारत में कब होगी लॉन्च?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में दुनिया भर की कंपनियों अपने व्हीकल को लॉन्च करना चाहती है। आने वाला तौर ईवी का है ऐसे कई कंपनियों अपनी ईवी को लॉन्च कर रही है। वह यूएस ई-कार कंपनी  टेस्ला भारत में अपनी ई-कार को लॉन्च करने के लिए बेताव है। वही टेस्ली की कार चलाने के लिए भारतीयों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk की वाहन कंपनी Tesla को भारत में लॉन्चिंग में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी अभी इनका समाधान नहीं निकाल पाई है। मस्क ने आज गुरुवार की सुबह एक Tweet के रिप्लाइ में इसकी जानकारी दी।

एक भारतीय यूजर @PPathole ने कुछ रोज पहले Elon Musk से Twitter पर इस बारे में सवाल पूछा था। यूजर ने टेस्ला के एक मॉडल की फोटो के साथ पूछा था कि क्या भारत में Tesla की लॉन्चिंग को लेकर कोई अपडेट है? यूजर ने कहा था कि टेस्ला की कारें काफी अच्छी हैं और उन्हें दुनिया के हर कोने में मौजूद होना चाहिए।

Tesla के फाउंडर एंड सीईओ Elon Musk ने आज इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत में कार लॉन्च करने में उनकी कंपनी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और सरकार के साथ मिलकर इनका समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

टेस्ला भारत सरकार से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर Import Duty कम करने की मांग कर रही है। टेस्ल इस साल से भारत में अपनी इम्पोर्टेड कारों को बेचना शुरू करना चाहती है, लेकिन इससे पहले उसकी डिमांड है Import Duty को कम किया जाए। टेस्ला की इस मांग का स्थानीय ईवी कंपनियां विरोध कर रही हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टेस्ला से कहा था कि वह भारत में मेड-इन-इंडिया कार बेचने पर ध्यान दे, लेकिन मस्क भारत में फैक्ट्री लगाने से पहले स्थानीय बाजार में इम्पोर्टेड कारों का सक्सेस देखना चाहते हैं।

ह भी पढ़े-जल्द आ रही 250km रेंज वाली ये धांसू इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *