Sunday, February 5, 2023
Homeराष्‍ट्रीयWhatsapp: लंबे इंतजार के बाद फिर चलने लगा व्हाट्सप्प दुनिया के सबसे...

Whatsapp: लंबे इंतजार के बाद फिर चलने लगा व्हाट्सप्प दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऐप

Whatsapp: फिर चलने लगा Whatsapp दुनिया के सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप की सेवाएं मंगलवार दोपहर अचानक ठप पड़ गईं। वॉट्सऐप डाउन होने का असर इसके करोड़ों यूजर्स पर पड़ा और सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में वॉट्सऐप यूजर्स एकदूसरे को मेसेज नहीं कर पा रहे थे। लंबे इंतजार के बाद अब यूजर्स पहले की तरह चैटिंग कर सकते हैं और वॉट्सऐप की सेवाएं रीस्टोर हो गई हैं। 

Whatsapp
photo by google

Whatsapp:वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायतें मंगलवार दोपहर 12 बजकर 9 मिनट से मिलना शुरू हुईं और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में वॉट्सऐप डाउन होने के चलते यूजर्स परेशान हुए। Downdetector प्लेटफॉर्म पर दोपहर 1 बजे तक वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायत करने वालों की संख्या 27,000 का आंकड़ा पार कर गई। आखिरकार इस खामी को दूर कर लिया गया है। 

Whatsapp: लंबे इंतजार के बाद फिर चलने लगा व्हाट्सप्प दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऐप

एकदूसरे को मेसेज नहीं भेज पा रहे थे यूजर्स
Whatsapp: सेवाएं डाउन होने के चलते यूजर्स को एकदूसरे को मेसेज भेजते वक्त परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पहले से ऐप में मौजूद कन्वर्सेशंस ऐक्सेस करने का विकल्प यूजर्स को मिल रहा था लेकिन वे नए मेसेज नहीं भेज पा रहे थे, ना ही उनके नंबर पर कोई नए मेसेजेस आ रहे थे। सेवाएं सामान्य होने के बाद पहले अटके हुए मेसेजेस यूजर्स को मिलना शुरू हो गए हैं। कई यूजर्स को लॉगिन करते वक्त भी दिक्कत हो रही थी।

photo by google

Whatsapp: पहले भी डाउन हुई हैं लोकप्रिय ऐप्स की सेवाएं
पिछले साल अक्टूबर में मेटा फैमिली की ऐप्स को लंबे वक्त तक ऐसी खामी का सामना करना पड़ा था। तब वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं करीब छह घंटे के लिए प्रभावित हुई थीं। साल 2020 में करीब चार बार वॉट्सऐप की सेवाएं कुछ वक्त के लिए प्रभावित हुई थीं। इस साल भी कई देशों में वॉट्सऐप डाउन होने के मामले पहली छमाही में भी सामने आ चुके हैं। 

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments