Weather Update : 6 और 7 मार्च को इन राज्यों में गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। गर्मी के नजदीक Weather Update आते—आते मौसम एकदम करवट लेने Weather Update लगता है। उत्तर भारत में मौसम करवट ले रहा है। भारतीय मौसम विभाग विभाग (IMD) के अनुसार 5 से 7 मार्च के बीच उत्तरी तटीय तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के आसपास के हिस्सों में बारिश की गतिविधियां तेज होने की उम्मीद है।

दिल्ली के मौसम का हाल —
शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की भी संभावना जताई है।

Google image

इस कारण हो रहा है मौसम में बदलाव —
मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग और इससे सटे भूमध्यरेखीय हिंद महासागर के ऊपर बने एक गहरे कम दबाव का क्षेत्र के चलते मौसम में बदलवा देखने को मिल रहा है। वहीं, जम्मू कश्मीर और लद्दाख के आस-पास के हिस्सों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक और पश्चिमी विक्षोभ शनिवार को पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद जताई है।

इन इलाकों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फ़बारी की आशंका है। तो वहीं तटीय क्षेत्रों में तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

आने वाले दिनों में ऐसा होगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों का जो अनुमान लगाया गया है उसके अनुसार 5 से 7 मार्च के बीच उत्तरी तटीय तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के आसपास के हिस्सों में बारिश की गतिविधियां तेज होने की उम्मीद है। रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंतरिक तमिलनाडु में भी हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। 06 और 07 मार्च को जम्मू-कश्मीर गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फ़बारी की संभावना है।

MP School News: एक्सीलेंस स्कूल प्रवेश परीक्षा को लेकर 8 के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, जानिए ?

UP Election: PM Modi चाय वाले, प्रधानमंत्री पहुंचे चाय की दुकान में, ली चाय की  चुस्की!

Singrauli News- रेत, गिट्टी व बजरी के अवैध करोबार से फल – फूल रहा अजहरुद्दीन

MP News: अब “चाय पर चर्चा” की तो मिलेगी सजा

SBI की ‘पहली उड़ान’ से बदलें बच्चे का भविष्य, बैंक से यूं मिलेगा मुनाफा

Burning Train : धू-धू कर जल उठी यात्रियों से भरी पैसेंजर ट्रेन, कई घायल


सिंगरौली- नगर निगम उपयंत्री प्रवीण गोस्वामी की डिग्री को लेकर फिर उठे सवाल

CM Shivraj Singh Chouhan Birthday: पौधरोपण कर CM शिवराज सिंह चौहान मनाएंगे जन्मदिवस, PM MODI समेत देश भर के नेताओं ने दी शुभकामनाएं

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *