Friday, January 27, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलVastu Tips :वास्तु दोष बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखने से...

Vastu Tips :वास्तु दोष बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखने से दूर होगा क्या है सच्चाई

Vastu Tips : बाथरूम के लिए वास्तु टिप्स वास्तु में कुछ खास रंग बताए गए हैं, जो कमरे से वास्तु दोष को दूर करते हैं। वास्तु के अनुसार बाथरूम में इस्तेमाल की जाने वाली बाल्टी के लिए नीला रंग सबसे अच्छा माना जाता है। बाथरूम में नीली बाल्टी रखने से सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

बाथरूम के लिए वास्तु मुख्य बिंदु नीले रंग में राहु-केतु दोष का प्रभाव होता है। बाथरूम के लिए नीली बाल्टी का प्रयोग करें। अधिकांश संरचनात्मक दोष बाथरूम में होते हैं।

Vastu Tips :बाथरूम की सकारात्मकता के लिए वास्तु टिप्स वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। वास्तु में दिशा और रंग को महत्वपूर्ण माना गया है। रंग की बात करें तो रंग व्यक्ति के जीवन को काफी हद तक प्रभावित करता है।

वास्तु के अनुसार सही रंग चुनकर व्यक्ति कई समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। साथ ही वास्तु दोष भी दूर होता है। बाथरूम में आमतौर पर हर कोई बाल्टी का इस्तेमाल करता है।

लेकिन क्या आपने सोचा है कि बाथरूम में बाल्टी का रंग बदल सकता है आपकी किस्मत? जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार सबसे ज्यादा वास्तु दोष बाथरूम में होते हैं।

Vastu Tips :जिसका जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में बाथरूम में नीली बाल्टी रखने से वास्तु दोष दूर होता है। इसके अलावा वास्तु में स्नानघर के कई नियमों का भी उल्लेख किया गया है।

बाथरूम में रखें ब्लू कलर की बाल्टी

बाथरूम में नीली बाल्टी रखना बहुत शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में नीली बाल्टी रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है और वास्तु दोष से मुक्ति मिलती है।

वास्तु के अनुसार बाथरूम के लिए नीले रंग की बाल्टी सबसे अच्छी होती है। साथ ही याद रखें कि बाथरूम में बाल्टी को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए।

नीले रंग से दूर होगा है राहु-केतु दोष

वास्तु के अनुसार नीला रंग शनि और राहु के अशुभ प्रभावों को दूर करता है। यदि आप शनि और राहु दोष के कारण अस्थिर हैं, तो आपको ज्यादातर नीले रंग का उपयोग करना चाहिए। आप बाथरूम में बाल्टी के साथ नीले मग, तौलिये और रूमाल रख सकते हैं।

बाथरूम में भूलकर भी न रखें खाली बाल्टी

बाथरूम कमरे से थोड़ा दूर है लेकिन अलग और साधारण है। लेकिन अगर आप वास्तु के नियमों का पालन नहीं करते हैं तो इससे आपको काफी नुकसान हो सकता है।

VVastu Tips : वास्तु नियमों के अनुसार बाथरूम में बाल्टी को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। या तो आप बाल्टी में पानी भर दें और अगर बाल्टी इस्तेमाल में न हो तो उसे उल्टा कर दें। खाली बाल्टी रखने से वास्तु दोष होता है।

Vastu Tips :वास्तु दोष बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखने से दूर होगा क्या है सच्चाई

Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips :सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जाएं घर में अच्छे और बुरे प्रभावों के लिए प्रभाव डालती हैं। वास्तु के अनुसार बाथरूम के दरवाजे के सामने शीशा या शीशा नहीं लगाना चाहिए।एक नियम के रूप में, बाथरूम के सामने एक दर्पण रखने से बाथरूम से नकारात्मक ऊर्जा दर्पण से टकराकर कमरे के अन्य हिस्सों में फैल जाती है। यह घर के सुख-समृद्धि दोनों के लिए घातक हो सकता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments