Monday, January 30, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलVastu Tips Sindoor :यदि जीवन में हैं परेशानियां तो सिंदूर से करें...

Vastu Tips Sindoor :यदि जीवन में हैं परेशानियां तो सिंदूर से करें ये 5 उपाय, जानिए कैसे

Vastu Tips Sindoor : भारतीय संस्कृति में सिंदूर का बहुत महत्व है। पूजा में सिंदूर का प्रयोग अनिवार्य है। महिलाएं भी इसे अपनी मांग में पहनती हैं और पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। सिंदूर का प्रयोग तंत्र विद्या में भी किया जाता है। सिंदूर लाल और नारंगी रंग का होता है। नारंगी रंग का सिंदूर भगवान हनुमान को चढ़ाया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति सिंदूर से संबंधित कुछ विशेष उपाय करता है, उसके सारे बुरे काम अपने आप होते चले जाते हैं. आइए आपको बताते हैं सिंदूर से जुड़े ऐसे ही 5 उपायों के बारे में।

आज ही करें सिंदूर से जुड़े ये उपाय

Vastu Tips Sindoor :यह उपाय (Sindoor ke Upay) आप बुधवार के दिन कर सकते हैं। सबसे पहले उस दिन एक पान का पत्ता लें। इसके बाद उस पत्ते पर सिंदूर और फिटकरी बांध दें। इसके बाद सुबह हो या शाम अपनी सुविधानुसार किसी पत्थर से पीपल के पेड़ को दबा कर उसके नीचे जाएं। वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय को लगातार 3 बुधवार तक करने से समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और घर में धन की वृद्धि होगी।

Vastu Tips Sindoor :यदि जीवन में हैं परेशानियां तो सिंदूर से करें ये 5 उपाय, जानिए कैसे

PHOTO BY GOOGLE

Vastu Tips Sindoor :यह उपाय (सिंदूर के उपय) हनुमान जी से संबंधित है। इसे आप मंगलवार या शनिवार को अपना सकते हैं। घर में चल रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आपको लगातार 5 मंगलवार और 5 मंगलवार को हनुमान जी की मूर्ति पर सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही हनुमान जी को चना और गुड़ का भोग लगाएं। भोग के बाद उस प्रसाद को लोगों में बांट दें। इस उपाय से आपके सारे बुरे काम अपने आप पूरे हो जाएंगे।

अगर आप बार-बार परीक्षा देने के बाद भी इसमें सफलता नहीं पा रहे हैं। अगर आप इंटरव्यू देने के बाद आते हैं, लेकिन नौकरी के लिए कॉल नहीं आता है तो सिंदूर का उपाय करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आप पुष्य योग या शुक्ल पक्ष के गुरु पुष्य योग में मंदिर में जाकर भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। इस उपाय का असर आपको जल्द ही दिखने लगेगा।

Vastu Tips Sindoor :मेहनत करने के बाद भी पैसा आपके पास नहीं रह रहा है। आय की तुलना में खर्चे बढ़ रहे हैं। आय के स्रोत को बढ़ाने का कोई उपाय नजर नहीं आ रहा है। अगर आपके साथ भी ऐसी स्थितियां हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप सिंदूर का उपाय करें। आप नारियल पर सिंदूर लगाकर लाल कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करें। इसके बाद मां लक्ष्मी का स्मरण करके उस नारियल को आलमारी में रख दें। जल्द ही आपको अपनी आर्थिक स्थिति में फर्क साफ नजर आने लगेगा।

Vastu Tips Sindoor
PHOTO BY GOOGLE

इस उपाय से दूर होता है घर का वास्तु दोष

Vastu Tips Sindoor :अगर आपके घर में कोई वास्तु दोष है, जिसे दूर करने का तरीका आपको समझ नहीं आ रहा है तो रोज सुबह उठकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर लगाएं। इसके साथ ही मुख्य द्वार पर सिंदूर के साथ गणेश जी की छोटी मूर्ति या चित्र लगाएं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments