Tuesday, March 21, 2023
Homeधर्मVastu Tips: अपनी किस्मत संवारना चाहते हैं तो चैत्र माह में घर...

Vastu Tips: अपनी किस्मत संवारना चाहते हैं तो चैत्र माह में घर ले आएं ये चीज

Vastu Tips: यदि आप भी बिना कुछ किए अपनी किस्मत संवारना चाहते हैं तो इसके लिए ज्योतिष का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए ज्योतिष में बहुत से उपाय बताए गए हैं। ये सभी उपाय बिना खर्चे या कम खर्चे और कम मेहनत में ही असर दिखा देते हैं।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार इस बार चैत्र माह की शुरूआत बुधवार से हो रही है। इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग भी बन रहा है। ऐसे में यदि आप कुछ खास चीजों को अपने घर ले आएं तो पूरा वर्ष ही आपके लिए अनुकूल बीतेगा। इन चीजों को घर में रखने से समस्त प्रकार के वास्तु दोष दूर होते हैं और भाग्य जाग उठता है। जानिए ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में

Vastu Tips:नए माह में घर लाएं इनमें से कोई भी एक चीज (Vastu Tips)

तोते का चित्र या प्रतिमा

Vastu Tips
photo by google

Vastu Tips:भारतीय शास्त्रों में तोते को एक बुद्धिमान तथा ज्ञानी पक्षी माना गया है। यह जिस भी वातावरण में रहता है। इसके सीखने की क्षमता बहुत तीव्र होती है। यदि आपके घर में तोता है तो यह अति उत्तम है। परन्तु यदि ऐसा नहीं है तो आप अपने घर में तोते की तस्वीर या प्रतिमा भी ला सकते हैं। इस चित्र को आप घर के उत्तरी दिशा में लगाएं। इससे बच्चों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी और घर से दुख, दारिद्रय और बीमारी भी दूर होगी।

चांदी का सिक्का

Vastu Tips:यदि नए वर्ष पर सर्वार्थसिद्धि योग में चांदी का सिक्का खरीदना चाहिए। वैसे तो धनतेरस पर चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। परन्तु सर्वार्थसिद्धि योग में चांदी खरीदना भी सौभाग्य लाने वाला होता है। यदि आप ऐसा करते हैं तो पूरे वर्ष आपके घर की तिजोरी भरी रहेगी और आपको कभी पैसे की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शंख

वैसे तो सभी हिंदू घरों में मंदिर में शंख रखे जाते हैं। फिर भी आपको नववर्ष पर शुभ मुहूर्त में एक शंख अवश्य खरीदना चाहिए। इस शंख को भी अपने घर के मंदिर या पूजा स्थल पर रखें। आरती के समय इस शंख को अवश्य बजाएं। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और पैसे की तंगी दूर होती है। इससे बिजनेस में भी ग्रोथ मिलती है।

मोर के पंख

Vastu Tips:आपने देखा होगा कि बहुत से घरों में मोर के पंख लगे रहते हैं। मोर का पंख समस्त प्रकार के वास्तु दोष दूर करता है। यह भगवान कृष्ण तथा गणेशजी को भी बहुत प्रिय है। हालांकि मोर पंख लाते समय यह अवश्य ध्यान रखें कि मोर पंख ऐसा हो जिसे मोर ने स्वयं गिराया हो। यदि किसी मृत मोर का पंख लाया जाए तो वह सौभाग्य के स्थान पर दुर्भाग्य लाएगा।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments