Monday, February 6, 2023
Homeधर्मVastu Tips : घर में इस तरह के है पौधे तो,हटा दो...

Vastu Tips : घर में इस तरह के है पौधे तो,हटा दो तुरंत वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी

Vastu Tips: घर और घर के बाहर किस तरह के पौधे लगाने चाहिए इस बारे में वास्तु शास्त्र में जिक्र किया गया है। लेकिन हम बिना जाने कई बार घर में ऐसे पौधे घर में लगा देते हैं, जिसकी वजह से हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।कई बार अपने घर को सजाने के चक्कर में बहुत सारी चीज़ें ले आते हैं उनम से एक हैं पौधे। ज़ाहिर सी बात है घर और आंगन में पेड़-पौधों को लगाना बहुत ही शुभ माना गया है। प्लांट्स से सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के कई फायदे हैं। इसे लगाने से घर में पैसों की तंगी दूर होती है। लेकिन हर पौधा घर में लगाना शुभ नहीं होता। कई ऐसे पौधे हैं, परिवार का सुख-चैन भी छीन लेती हैं, इसलिए उन्हें घर से दूर रखना चाहिए। आइए आपको बताते हैं कि किन पेड़ पौधों को भूलकर भी अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र की दृष्टि से इन पौधों को घर में लगाना होता है अशुभ, आती है  घोर कंगाली

अमरबेल-

अमरबेल देखने में बहुत ही सुंदर लगती है। लेकिन इसे घर मेंनहीं लगाना चाहिए। इसकी बेल तेजी से बढ़ती है और धीरे-धीरे दूसरे पौधों में लिप्त जाती है।। इसलिए इसे निगेटिव पौधा कहा जाता है।कांटेदार पौधे- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए।अपने घर के अंदर कैक्टस, नागफनी जैसे पौधे भूलकर भी नहीं लगाने चाहिए। ये पौधे घर में निगेटिव वाइब्स लाते हैं और घर का सुख-चैन छीन लेते हैं।

नींबू का पौधा-

https://anokhiaawaj.in/if-you-havent-seen-mms-video-of-shilpi-raj-yet-th/

घर के मेन दरवाजे या छत पर नींबू का पौधा नहीं लगाना चाहिए। घर के आंगन के बीचों-बीच भी नींबू का पौधा न लगाएं क्योंकि आंगन को ब्रह्मस्थान माना जाता है। अगर आप इसे लगाते भी हैं, तो इसके आस-पास तुलसी का पौधा लगा दें, जिससे इसकी नेगिटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी।

मेहंदी का पौधा

वास्तु शास्त्र में इस पौधे को घर में लगाना अशुभ माना गया है। मान्यता है कि नेगिटिव एनर्जी इस पौधे की तरफ जल्दी आकर्षित होती हैं। पौधे की ग्रोथ के साथ-साथ नकारात्मक शक्तियां भी बढ़ती जाती हैं। ऐसे में घर परिवार के लोगों पर इसका बुरा प्रभाव दीखता है।

Poonam Pandey ने पॉपुलेशन कंट्रोल पर शर्माते-शर्माते बोल गई कुछ ऐसा जवाब सुन लोग चौके, देखिये वायरल वीडियो

लापता पालतू तोता मिला, परिवार ने 50 हजार के बदले 85 हजार रुपये का दिया इनाम

LIC Policy – अपने बच्चे के नाम पर खुलवाएं ये पॉलिसी, मिलेंगे 54 लाख रूपये से भी ज्यादा फायदा

Delhi Crime News: दरिंदगी की सारी हदें पार, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 4 लोगों ने महिला के साथ किया गैंगरेप, आरोपियों में रेल कर्मचारी भी शामिल

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments