Sunday, February 5, 2023
Homeधर्मVastu Tips 2022 – रोटी टोटका! रोटी बनाते समय भूलकर भी न...

Vastu Tips 2022 – रोटी टोटका! रोटी बनाते समय भूलकर भी न करें ऐसी गलतियां, वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान! 

Vastu Tips: वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए

Vastu Tips,photo by google

Vastu Tips For Roti – रोटी के लिए वास्तु टिप्स अचानक से बेवजह के खर्चे जमा होने लगते हैं और पैसों से जुड़ी परेशानियां आने लगती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो एक बार वास्तु से जुड़ी बातों पर जरूर ध्यान दें। जानिए रोटी से जुड़े किन वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए
रोटी के लिए वास्तु

Vastu Tips
Vastu Tips

Tips Vastu Shastra के अनुसार घर की रसोई वह जगह होती है, जहां परिवार के हर सदस्य के लिए खाना बनाया जाता है। जो अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है।

Vastu Tips For Roti ऐसे में यदि इस स्थान में किसी प्रकार का कोई दोष होता है तो उसका प्रभाव परिवार के सदस्यों पर भी पड़ता है। ऐसे में किचन में रोटी बनती है। Since single family का चलन बढ़ा है, इसलिए गणना के साथ रोटियां बनाई जाती हैं, हालांकि यह स्वास्थ्य और पैसे बचाने के लिए काफी सही है।

https://youtu.be/lNPv2Wjl9Xg

Vastu Tips For Roti – रोटी बनाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बरना हो जाएंगे बर्बाद!

Vastu Tips For Roti लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार kneading dough से लेकर रोटी बनाने तक कई वास्तु उपाय बताए गए हैं। जिसका पालन किया जाना चाहिए। क्योंकि रोटी से जुड़ी ये गलतियां करने से ग्रहों की स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। साथ ही घर का सुख-शांति, परिवार की Take away happiness and prosperity and health लिया जाता है। जानिए किन वास्तु नियमों का ध्यान रखना चाहिए।

ये भी पढ़े-Chanakya Niti 2022: चाणक्य से सीखें रिश्ते निभाने की कला, मिलेगा हर किसी से सम्मान

जरूरत से ज्यादा रोटी बना लें – Vastu Tips For Roti
Vaastu Shaastra के अनुसार घर में सदस्यों की संख्या से 4-5 रोटियां अधिक बनानी चाहिए। क्योंकि पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्तों को देना शुभ माना जाता है।

मेहमानों के लिए भी निकालें रोटी – Vastu Tips For Roti

https://anokhiaawaj.in/chanakya-niti-if-you-want-to-identify-a-person-the/

Vaastu Shaastra के अनुसार रोटियां बनाते समय अतिथि के लिए भी दो रोटियां बनानी चाहिए। क्योंकि घर में आने वाला मेहमान भगवान के समान होता है। इसलिए घर के मेहमान को कभी भी भूखा नहीं भेजना चाहिए।

इसलिए दो और रोटियां बना लें, ताकि मां अन्नपूर्णा की कृपा हमेशा बनी रहे। साथ ही घर में सुख-समृद्धि होनी चाहिए। अगर कोई मेहमान नहीं आता है, तो इन रोटियों को कुत्तों, बिल्लियों या पक्षियों को खिलाएं।

इस आटे से न बनाएं रोटी – Vastu Tips For Roti

Vaastu Shaastra के अनुसार आटे को कभी भी गूंथ कर फ्रिज में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि बासी आटे से बनी रोटी परिवार के दुख का कारण बनती है। इसके साथ कई तरह के bacteria भी पनपते हैं। इसके साथ ही बासी रोटी को राहु से जोड़ा जाता है। तो आप कुत्ते को बासी रोटी दे सकते हैं। वहीं दूसरी ओर ताजी रोटी मंगल ग्रह को मजबूत करती है।

Mukesh Ambani :मुकेश अंबानी का ये स्कूल जहां पढ़ते हैं सेलेब्रिटीज के बच्चे, जानें कितनी है फीस

गेंदे की महक से मालामाल होंगे किसान,जानिए गेंदे की खेती की सम्पूर्ण जानकारी

New Mahindra Bolero2022: महिंद्रा की नई बोलेरो ने मचाया है धमाल,फीचर्स और कीमत

Monalisa :– मोनालिसा सुपरहॉट सोशल मीडिया पर स्पार्कलिंग लुक में शेयर किये फोटो

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments