Saturday, January 28, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलVastu Tips :अपने घर के मनीप्लांट में करें ये बेहद आसन तरीका,...

Vastu Tips :अपने घर के मनीप्लांट में करें ये बेहद आसन तरीका, होगा चमत्‍कार

Vastu Tips : हम में से ज्‍यादातर लोग अपार धन-दौलत के मालिक बनना चाहते हैं लेकिन ऐसा कर पाना आसान नहीं होता है. फिर भी लोग अमीर बनने के लिए पूरी जिंदगी तरह-तरह की कोशिशें करते रहते हैं. ज्‍योतिष, लाल किताब, वास्‍तु शास्‍त्र में इसके लिए कई उपाय और टोटके बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय घर में मनीप्‍लांट लगाना भी है. लेकिन कई लोगों की शिकायत होती है कि मनीप्‍लांट लगाने के बाद भी उनकी पैसों की तंगी दूर नहीं होती है. इसके पीछे के अपने कारण हो सकते हैं.

ये काम करते ही बरसेगा पैसा
Vastu Tips : यदि मनीप्‍लांट लगाने के बाद भी पैसों की कमी बनी रहे तो पैसे बरसाने वाले इस पौधे में एक टोटका कर दें. यह आसान टोटका करते ही चारों तरफ से पैसा बरसने लगता है. यह टोटका कमाई में आ रहीं सारी रुकावटें दूर कर देता है. साथ ही आपको कुछ ही दिन में करोड़पति बना देता है. इसके लिए मनीप्‍लांट की जड़ में लाल रंग का रिबन बांधना होता है. रिबन बांधने के बाद जड़ को इस तरह मिट्टी से ढंक दें कि वह बाहर से दिखाई न दे. यह टोटका बहुत कारगर है और कुछ ही दिन में असर दिखाना शुरू कर देता है.

Vastu Tips :अपने घर के मनीप्लांट में करें ये बेहद आसन तरीका, होगा चमत्‍कार

Vastu Tips

इन बातों का भी रखें ध्‍यान
Vastu Tips : मनीप्‍लांट लगाते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि उसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं. ऐसा मनीप्‍लांट भाग्‍य-वृद्धि कराता है. साथ ही मनीप्‍लांट की बेल को हमेशा इस तरह व्‍यवस्थि‍त करके रखें कि वह नीचे से ऊपर की ओर जाए. इसके लिए बेल को रस्‍सी या लकड़ी का सहारा दे दें. यदि मनीप्‍लांट की पत्तियां सूख जाएं तो उन्‍हें तुरंत हटा दें, सूखा हुआ मनीप्‍लांट धन हानि का कारण बनता है.

https://anokhiaawaj.in/sariya-cement-rate-today-sariya-prices-fall-once-a/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments