Tuesday, February 7, 2023
Homeधर्मVastu Tips: पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें,आपकी एक गलती...

Vastu Tips: पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें,आपकी एक गलती आपको पैसे की किल्लत ला सकती है

Vastu Tips: हर व्यक्ति आर्थिक संपन्नता चाहता है. साथ ही हर किसी की चाहत होती है कि उसकी जेब हमेशा रुपए-पैसों से भरी रहे. परंतु, हर इंसान के जीवन में आर्थिक स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं रहती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार रुपए-पैसों के रखने का ढंग काफी हद तक ये बताता है कि पैसे टिकेंगे या नहीं. उचित ढंग से रुपए-पैसे रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. वहीं अगर धन का रखरखाव उचित ढंग से नहीं किया जाए तो आर्थिक जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जानते हैं वास्तु के खास नियम.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस तरीके से रखना चाहिए धन

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में कुछ चीजों का रखना बेहद अशुभ है. इनकी वजह पास में पैसे टिकते नहीं हैं. इसके साथ ही खर्च भी बढ़ने लगता है. ऐसे में पर्स के अंदर कागज के पुराने बिल, रसीद, रद्दी नहीं रखने चाहिए. दरअसल इन चीजों को पर्स में रखने से राहु का प्रभाव बढ़ने लगता है. जिस कारण खर्च पर नियंत्रण नहीं रहता. 

वास्तु के मुताबिक पर्स में लोहे की वस्तुएं, नुकीली चीजें, चाकू, ब्लेड आदि कभी नहीं रखना चाहिए. इसके अलावा पर्स में दवाईयां भी नहीं रखनी चाहिए. माना जाता है कि इन चीजों को पर्स में रखने से जेब में पैसे नहीं टिकते हैं. 

वास्तु सिद्धांत के मुताबिक पर्स कभी भी फटा हुआ नहीं होना चाहिए. दरअसल फटा हुआ पर्स आर्थिक संकट पैदा करता है. ऐसे में अगर पर्स फटा हो तो उसे तुरंत बदल लेना चाहिए.  

वास्तु शास्त्र के जानकार मानते हैं कि पर्स से सिक्कों की आवाज नहीं आनी चाहिए. हालांकि पर्स में मां लक्ष्मी की धन वर्षा वाली तस्वीर रखना शुभ माना गया है. इससे धन की आवक बनी रहती है. 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में धन को सुव्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार अगर सिक्के इधर-उधर पड़े हैं तो कर्ज की समस्या बढ़ सकती है. 

Dharm news: इन 4 राशि वालों की जिंदगी से खत्‍म होने वाला है हर दुख, शनि का गोचर करेगा मालामाल!

Dharm news: Chaitra Navratri 2022 पहले दिन मां शैलपुत्री को चढ़ाएं ये भोग, जानें पूजा की सही विधि और मंत्र

Dharm news: रिश्ते को शिद्दत से निभाते हैं इन 5 राशियों के लोग, दुश्मनी निभाने में भी रहते आगे

Maa Shailputri Puja Vidhi, Mantra, Katha, Aarti: पहले दिन ऐसे करें मां शैलपुत्री की पूजा, मंत्र, कथा, आरती और उपाय

Hindu Navvarsha 2022 Gudi Padwa : सावधान! शुरू हो रहा है राक्षस संवत्सर! दिखाएगा असर, लेकिन शिवचक्र के हाथों में है कमान

Maa Shailputri Puja Vidhi, Mantra, Katha, Aarti: पहले दिन ऐसे करें मां शैलपुत्री की पूजा, मंत्र, कथा, आरती और उपाय

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments