Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की किस दिशा में रखनी चाहिए सुराहीजानें सही तरीका

Vastu Tips

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार मिट्टी की सुराही घर में रखने से घर में माता लक्ष्मी का वास होता है.

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत अहम माना जाता है ऐसा माना जाता है कि वास्तु के अनुसार घर में चीजें रखने से घर परिवार में किसी भी चीज की कमी नहीं होती और जीवन में खुशियां आती हैं. वर्तमान समय में सुराही की जगह लोग फ्रिज इस्तेमाल करने लगे हैं. गर्मियों में पानी को ठंडा रखने वाली सुराही को लेकर भी वास्तु शास्त्र में कुछ बातें बताई गई हैं. वास्तु शास्त्र में मिट्टी से बने घड़े और सुराही को घर में रखने से होने वाले लाभों के बारे में बताया गया है. तो चलिए आज हम इंदौर के रहने वाले पंडित कृष्ण कांत शर्मा, ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार से जानेंगे कि घर में वास्तु के अनुसार सुराही रखने से क्या फायदे होते हैं और इसे घर में किस दिशा में किस तरह से रखना चाहिए.

माता लक्ष्मी का वास
वास्तु शास्त्र के अनुसार मिट्टी की सुराही घर में रखने से घर में माता लक्ष्मी का वास होता है. वास्तु में ऐसा बताया गया है कि घर की उत्तर दिशा में सुराही में पानी भर कर रखना बहुत शुभ होता है. वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा में देवताओं का वास होता है इसीलिए पानी से भरी सुराही को उत्तर दिशा में रखने से देवी देवता प्रसन्न होते हैं.

पैसों की तंगी दूर होगी
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तरी दिशा में पानी से भरी हुई सुराही रखने से घर में पैसों की तंगी दूर होती है. साथ ही घर में खुशियों का वास होता है, लेकिन घर के उत्तरी दिशा में सुराही रखने से पहले इसमें पर्याप्त मात्रा में पानी भर लें. बिना पानी के या खाली सुराही कभी भी घर में नहीं रखनी चाहिए. यदि इसमें पानी कम होता है तो इसे तुरंत भरना चाहिए और ऊपर से इसे ढंक कर रखना चाहिए.

मिट्टी के दीपक जलाएं
इसके अलावा वास्तुशास्त्र में मिट्टी से बने दीपक, देवी देवताओं की मूर्तियां, और मिट्टी के घरों के बारे में भी बताया गया है. वास्तु के अनुसार रोज शाम को तुलसी के पौधे के पास मिट्टी के दीपक जलाने से घर में धन धान्य की कमी नहीं होती, और यदि आप मिट्टी का घड़ा अपनी रसोई घर में रखते हैं तो इसे अपने चूल्हे से दूर रखना चाहिए.

Unique Wedding In MP: बड़े बड़े सुपरस्टारों की शादी फीकी पड़ी इस दुल्हन की विदाई के सामने, हेलीकॉप्टर से भेजा ससुराल

बकरी पालन कैसे करे जानिए? बकरी पालन ऋण और सब्सिडी योजना कैसे प्राप्त करें, जानिए पूरी जानकारी

कच्चा बादाम Anjali Arora का खुलासा- शो में से’क्स  संबंध बनाने के लिए कहा जाता है…

Health Tips: पुरुषों के लिए खजूर फायदेमंद होता है क्यों? जा खाने का सही वक्त!

किसानों की आय बढ़ायेगी ये 5 सुगंधित धान की नई किस्में, जानें लाभ और विशेषताएं?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.