Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलVastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घरों में करे बस यह छोटा...

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घरों में करे बस यह छोटा सा उपाय, आएगा सुख और समृद्धि

Vastu Tips: घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होने से आर्थिक समृद्धि, सुख, वैभव व अच्छी सेहत की प्राप्ति होती है। जबकि घर में नकारात्मक ऊर्जा होने पर व्यक्ति को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में किसी भी तरह का वास्तु दोष होने पर व्यक्ति को तरक्की में बाधा और धन हानि का सामना करना पड़ता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर घर में सुक-समृद्धि व बरकत को लाया जा सकता है। आप भी जानें वास्तु टिप्स-

कमरों का रंग- वास्तु शास्त्र के अनुसार, कमरे के पूर्व दिशा में हल्के नीले रंग का चुनाव करें।

उत्तर दिशा में हरा, पूर्व दिशा में सफेद, पश्चिम दिशा में नीला और दक्षिण दिशा में लाल रंग का चुनाव करना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

Vastu Tips: जल निकाय की दिशा- वास्तु शास्त्र के अनुसार, जल निकाय को उत्तर, उत्तर पूर्व दिशा में रखें। पानी की टंकी को घर के दक्षिण, दक्षिण पूर्व या दक्षिण पश्चिम में रखें। पानी की टंकी इन दिशाओं में रखने से धन का आगमन होता है।

तिजोरी रखने की दिशा- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में तिजोरी को दक्षिण या दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, तिजोरी का दरवाजा उत्तर दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घरों में करे बस यह छोटा सा उपाय, आएगा सुख और समृद्धि

Vastu Tips
photo by google

घर रखें व्यवस्थित- घर को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए।

Vastu Tips:साफ-सुथरे स्थान पर ही मां लक्ष्मी का वास होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के उत्तर दिशा को व्यस्थित रखना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में धन वृद्धि होती है।

Vastu Tips :घर के दरवाजे या खिड़कियां-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के दरवाजे या खिड़कियों को साफ रखना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। बरकत घर आती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments