Monday, January 30, 2023
Homeराष्‍ट्रीयVastu Tipas ये पौधा लगाने से कभी नहीं होगी घर में पैसे...

Vastu Tipas ये पौधा लगाने से कभी नहीं होगी घर में पैसे की कमी देखे ये है वो पौधा।

Vastu Tipas: सुखी पौधे: लोग अपने बगीचे और घर में फूल लगाते हैं। साज-सज्जा के साथ-साथ घर की हवा भी शुद्ध होती है। लेकिन कुछ लोग किस्मत के लिए घर में पौधे लगाते हैं। आप नहीं जानते लेकिन कुछ पौधे आपके दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल देते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि आप कभी भी घर के अंदर कांटेदार पौधे लगाना न भूलें।

रबड़ का पेड़ – आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फेंगशुई शास्त्र के अनुसार रबड़ का पेड़ घर के अंदर लगाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है. रबड़ के पेड़ को वास्तव में ऐसा पौधा कहा जाता है जो भाग्य और प्रसिद्धि देता है। इस पौधे की गोल पत्तियाँ सिक्कों की तरह दिखती हैं। यह पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है। यह पौधा आपके घर में वायु शोधक के लिए भी उपयोगी है। इससे आपके घर में पैसा भी आता है।

Vastu Tipas एरिका पाम – वास्तु शास्त्र के अनुसार एरिका पाम का पौधा शुभ होता है। यह आपकी सेहत के लिए भी बहुत अच्छा होता है। कहा जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है। इस पौधे की वजह से ही नहीं हवा से होने वाला प्रदूषण भी खत्म हो जाता है। यह पौधा वायु शोधक के रूप में भी कार्य करता है।

तुलसी का पौधा – तुलसी का पौधा आपको हर हिंदू घर में बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हिंदू धर्म में तुलसी को देवी लक्ष्मी का एक रूप माना जाता है. आप इस पौधे का उपयोग सर्दी और खांसी के लिए कर सकते हैं। अगर आप इस पौधे को सही दिशा में रखते हैं, तो आपके घर में भाग्य और समृद्धि आएगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments