Monday, January 30, 2023
Homeधर्मVastu Shastra : लगातार हो रहे है आपके घर के लोग बीमार...

Vastu Shastra : लगातार हो रहे है आपके घर के लोग बीमार तो,करें इससे निपटने के 5 अचूक उपाय

Vastu Tips For Health: क्या आपके परिवार के लोग भी जल्दी-जल्दी बीमार होते रहते हैं. इसके पीछे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी नहीं बल्कि घर का वास्तु दोष जिम्मेदार हो सकता है. इसे दूर करने के लिए आपको तुरंत 5 विशेष उपाय कर लेने चाहिए.इंसान का कभी-कभार बीमार हो जाना सामान्य बात है. दिक्कत तब हो जाती है, जब घर में बीमारी एक बार घुसने के बाद बाहर निकलने का नाम ही नहीं लेती. एक बीमारी जाती नहीं कि दूसरी घेर लेती है. यही नहीं परिवार के सारे लोग एक के बाद एक बीमार होते चले जाते हैं. ऐसे मामलों में अधिकतर लोग कहते हैं कि किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाना चाहिए, जो कंप्लीट चेक अप करके बीमारी की इलाज कर सके. वहीं वास्तु शास्त्र कहता है कि परिवार के सदस्यों के बीमार होने के पीछे आपके घर का वास्तु दोष भी जिम्मेदार हो सकता है. इसलिए समय रहते उसका उपाय कर लेना चाहिए. अगर आपके परिवार के साथ भी कुछ ऐसी दिक्कत चल रही है तो आज हम इससे निपटने के 5 अचूक उपाय बताते हैं।

वास्तु शास्त्र की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in  Hindi - Zee News Hindi

घर के सामने कोई खंभा या बड़ा पेड़ : हटा दे 

अगर आपके घर के सामने कोई खंभा या बड़ा पेड़ लगा हुआ है तो यह आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह में रुकावट बन जाते हैं. ऐसे में वक्त रहते उन्हें हटवा देना ही बेहतर रहता है. अगर आप ऐसा भी न कर सकें तो उन पेड़ या खंभे के आगे शीशा लगा दें. माना जाता है कि ऐसा करने से घर के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही घर के मेन गेट पर हल्दी से स्वास्तिक बनाना भी शुरू करें।

बीमारी से बचाने के लिए घर के मेन हॉल में बजरंग बली की मनोहारी तस्वीर लगाए

वास्तु शास्त्र के मुताबिक भगवान हनुमान को सभी बाधाओं को हरने वाला देवता माना जाता है. उनकी शक्ति और तेज के आगे नकारात्मक शक्तियां निस्तेज हो जाती हैं और घर में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा पाती. इसलिए परिवार के लोगों को बीमारी से बचाने के लिए घर के मेन हॉल में बजरंग बली की मनोहारी तस्वीर लगानी चाहिए. इस उपाय का असर आपको जल्द ही दिखाई देने लग जाएगा.  कई बार विभिन्न कारणों से घर के मेन गेट के पास गड्डा हो जाता है और हम उस गड्ढे पर ध्यान नहीं दे पाते. यह गड्ढा असल में आपकी जिंदगी में रुकावट का काम करता है. इसलिए जितना जल्दी हो सके, ऐसे गड्ढे को भरवाकर बंद कर देना चाहिए. ऐसा न करने पर परिवार के लोगों को शारीरिक और मानसिक समस्याएं झेलनी पड़ती हैं।

भगवानों की तस्‍वीर

कई लोग अपना बेडरूम सजाने के लिए भगवान की तस्वीरों का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक ऐसा करना बिल्कुल गलत और हिंदू धर्म ग्रंथों के खिलाफ होता है. भगवान की तस्वीरें पूजा करने और आस्था जगाने का विषय होती हैं. उन्हें आप ऐसी जगह पर इस्तेमाल नहीं कर सकते, जहां रति-क्रिया होती हो. इसलिए भूलकर भी भगवान की तस्वीरों को ऐसी जगहों पर न लगाएं. अगर पहले से ऐसी कोई तस्वीर बेडरूम में लगी हो तो उसे तुरंत हटा लें.

ज्यादा सामान न रखें 

किसी भी घर का बीच वाला हिस्सा अक्सर खुला हुआ होता है. लेकिन लोग उसी खुले हिस्से में सबसे ज्यादा सामान रखना पसंद करते हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की मानें तो घर के बीच वाले हिस्से में सकारात्मक ऊर्जा सबसे कम होती है. ऐसे में अगर हम वहां सामानों का ढेर लगा दें तो वह ऊर्जा और कम हो जाती है. ऐसे में अगर हमने घर के बीच हिस्से में सामान रख रखा है तो उसे तुरंत हटा दें, जिससे पूरे घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह बना रहे।

Poonam Pandey ने पॉपुलेशन कंट्रोल पर शर्माते-शर्माते बोल गई कुछ ऐसा जवाब सुन लोग चौके, देखिये वायरल वीडियो

लापता पालतू तोता मिला, परिवार ने 50 हजार के बदले 85 हजार रुपये का दिया इनाम

LIC Policy – अपने बच्चे के नाम पर खुलवाएं ये पॉलिसी, मिलेंगे 54 लाख रूपये से भी ज्यादा फायदा

Delhi Crime News: दरिंदगी की सारी हदें पार, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 4 लोगों ने महिला के साथ किया गैंगरेप, आरोपियों में रेल कर्मचारी भी शामिल

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments