Vastu Plant: इन पौधों को घर में लगाने से हमेशा बनी रहती है सुख-समृद्धि ,जाने पौधे के बारे में

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Vastu Plant : वास्तु शास्त्र में कई तरह के पौधों को भाग्यशाली बताया गया है। इन पौधों को घर में लगाने से नकारात्मकता दूर होती है और सुख-समृद्धि आती है। आज हम ऐसे ही एक चमत्कारी पेड़ के बारे में बात करेंगे।

Vastu Plant: मोर का पेड़ : घर में पेड़ लगाना वैसे भी बहुत अच्छा माना जाता है। इससे कमरा खूबसूरत दिखता है। साथ ही पर्यावरण भी स्वच्छ रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधे काफी चमत्कारी माने जाते हैं। ये पौधे घर में सौभाग्य लाते हैं।

वे घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं और विभिन्न समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं। आज हम ऐसे ही एक पौधे ‘मोरपंखी’ के बारे में बात करेंगे। घर में मोर का पेड़ लगाना बहुत शुभ माना जाता है। यह धन और समृद्धि को भी बढ़ाता है.

वास्तु दोष-

अगर घर में वास्तु दोष है तो मोर का पेड़ लगाने से इससे छुटकारा मिल सकता है। इस पेड़ को लगाने से आय के नए स्रोत खुलते हैं और घर में कई तरह की खुशियां आती हैं। व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

राहु दोष है –

Vastu Plant: वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मोर का पेड़ लगाने से राहु दोष दूर होता है। जिनकी राहु में राहु की महादशा है उन्हें यह वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए। यह पेड़ विकास के नए द्वार भी खोलता है .

Vastu Plant: इन पौधों को घर में लगाने से हमेशा बनी रहती है सुख-समृद्धि ,जाने पौधे के बारे में

बुरी नजर –

Vastu Plant: यदि घर या व्यक्ति पर अशुभ दृष्टि हो तो उसका सारा काम निर्माण कार्य में व्यर्थ जाता है। लोगों का स्वास्थ्य खराब है। इस समस्या का समाधान भी मोर का पेड़ है। अगर घर में मोर का पेड़ लगाया जाए तो यह बुरी नजर से बचाता है

Vastu Plant
photo by google

टेंशन –

Vastu Plant: घर में मोर का पेड़ लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है। मानसिक परेशानी और तनाव को दूर करता है। इससे लोगों को शांति का अनुभव होता है। किताब के बीच में रखने से विकास में तेजी आती है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *