Vastu Astrology: घर में दिखे उल्टी चप्पल तो तुरंत करें सीधी, वरना हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

Vastu Astrology

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Vastu Astrology: घर में उल्टे जूते-चप्पल रखने पर क्यों टोकते हैं बड़े-बुजुर्ग

Vastu Astrology: घर में उल्टे तिरछे जूता चप्पल कभी नहीं रखना चाहिए अधिकतर लोगों को या उलझन लगती है लेकिन उसके पीछे क्या परेशानी होती है कोई नहीं जानता घर में अगर जूता चप्पल बिखरा हुआ है तो बुजुर्ग हमेशा टोकते रहते हैं. उसके पीछे क्या कारण है आइए हम जानते हैं.

क्या होता है नुकसान

मान्यता है एवं कहा जाता है किअगर घर में चप्पल जूता उल्टे रखने से बीमारी दुख एवं परेशानी आने लगती है.अगर गलती से भी जूता निकालने के बाद उल्टा हो गया तो उसे तुरंत सीधा कर देते हैं. मान्यता तो यह भी है घर के आगे या घर में उल्टा जूता चप्पल रखने से झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है उल्टा जूता चप्पल कभी ना रखें इससे घर में एवं रहने वाले लोगों में नकारात्मक उर्जा आती है.

Vastu Astrology

कौन देवी है जो जो चप्पल जूता उल्टा रखने से रूठ जाती है

मान्यता है कि घर में उल्टा चप्पल जूता रखे होने पर उसे तुरंत सीधा कर देना चाहिए क्योंकि इससे मां लक्ष्मी भी रूठ जाती है और घर में कंगाली की हालत बन जाती है हालांकि इसके पीछे कोई ठोस तथ्य नहीं है.लेकिन मान्यता जरूर है. यह भी मानता है कि घर के दरवाजे पर भूलकर भी जूते चप्पल उठा नहीं रखना चाहिए इससे घर के सदस्यों की सोच पर विपरीत असर पड़ता है वास्तु दोष के मुताबिक जूते चप्पल उड़ते होने से घर की सकारात्मकता काफी दूर चली जाती है इससे परिवार की सुख शांति में बाधा आ जाती है.

क्या कहना है बुजुर्गों को

बुजुर्गों की माने तो घर में उल्टे जूता चप्पल रखने से तनाव की स्थिति निर्मित रहती है. एवं उल्टे चप्पल जूता रखने से शनि का प्रकोप भी रहता है.क्योंकि शनि देव को पैरों का कारक माना जाता है.

उल्टा तिरछा जूता चप्पल रखने बुजुर्गों की नाराजगी का सामना करना पड़ता है लेकिन कहीं ना कहीं इसके पीछे कोई विशेष कारण है. लेकिन कोई वैज्ञानिक तथ्य नहीं उपलब्ध है .

Vastu Astrology
खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें