Sunday, January 29, 2023
Homeउत्तरप्रदेशUP News:उत्तर प्रदेश में होने वाली G-20 बैठक शहर को सजाने में...

UP News:उत्तर प्रदेश में होने वाली G-20 बैठक शहर को सजाने में जुटी नगर निगम टीम ,पढ़िए डिटेल

UP News: UP में होने वाली G-20 बैठक शहर को सजाने में जुटी नगर निगम टीम,इस प्लान को सक्सेस करने के लिए जुटी शहर की पब्लिक घाटों को चमकाने के लिए नए सिरे से शुरुआत की जायेगी.इसके तहत घाटों पर बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने में नगर निगम जुटा हुआ है,शहर और गलियों में होगी थीम बेस पेंटिंग वाराणसी के नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बताया कि जी-20 की बैठक के घाटों पर सफाई के साथ जिन घाटों की सीढ़ियां टूटी हैं उनकी रिपेयरिंग भी कराई जाएगी.

इसके अलावा राजघाट से दशाश्वमेध के बीच जिन घाटों पर सिल्ट हैं उन्हें भी हटाया जाएगा.ताकि विदेशी मेहमानों के स्वागत में कोई कमी न रहे और उन्हें यहां की सभ्यता और संस्कृति से रूबरू कराया जा सके!

photo by google

वाराणसी में हो रही G-20 बैठक से होगा काफी सुधार

UP News:इसके तहत घाटों पर बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने में नगर निगम जुटा हुआ है. इस कड़ी में चेंजिंग रूम के निर्माण के साथ कई अन्य सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है.वाराणसी के नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बताया कि जी-20 की बैठक के मद्देनजर घाटों पर सफाई के साथ जिन घाटों की सीढ़ियां टूटी हैं उनकी रिपेयरिंग भी कराई जाएगी. इसके अलावा राजघाट से दशाश्वमेध के बीच जिन घाटों पर सिल्ट हैं उन्हें भी हटाया जाएगा.वाराणसी के सभी 84 घाटों पर माला फूल और पूजा सामग्री के लिए खास तैयार डस्टबिन लगने वाले हैं, जो कुछ ही दिनों में नजर आने लगेंगे.

UP News:उत्तर प्रदेश में होने वाली G-20 बैठक शहर को सजाने में जुटी नगर निगम टीम ,पढ़िए डिटेल

UP News
photo by google

शहर की गलियों में होगी थीम Base Painting

UP News:वाराणसी के नगर आयुक्त प्रणय सिंह(Pranay Singh) ने बताया कि जी-20 की बैठक के मद्देनजर घाटों पर सफाई के साथ जिन घाटों की सीढ़ियां टूटी हैं उनकी रिपेयरिंग भी कराई जाएगी. इसके अलावा राजघाट से दशाश्वमेध के बीच जिन घाटों पर सिल्ट हैं उन्हें भी हटाया जाएगा. इसके अलावा मिट्टियों के कटाई का काम भी होगा. साथ ही साथ सड़कों और गलियों के सुंदरीकरण के लिए थीम बेस पेंटिंग भी कराई जाएगी, ताकि विदेशी मेहमानों के स्वागत में कोई कमी न रहे और उन्हें यहां की सभ्यता और संस्कृति से रूबरू कराया जा सके.


निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments