UP election 2022:सुबह 12 बजे तक 22% मतदान यूपी विधानसभा छठा चरण चुनाव। 

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

UP विधानसभा चुनाव की छठे चरण (UP Election 6th Phase) की मतदान जारी है जिसमें 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, अंबेडकरनगर और बलिया की 57 सीटों पर मतदान सुबह 7:00 बजे से जारी है। प्राप्त जानकारी अनुसार दोपहर 12:00 बजे तक लगभग औसत 22% मतदान हो चुका है। सबसे ज्यादा वोटिंग प्रतिशत की खबर बस्ती जिले से आ रही है।

महाराजगंज जिले में मतदान के दौरान बुजुर्गों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोकतंत्र के महापर्व में बुजुर्गों के उत्साह को देखकर लगता है कि मतदान को लेकर गहरी आस्था और लोकतंत्र में विश्वास नजर आता है। लड़खड़ाते कदमों से जब मतदान केंद्रों की ओर बुजुर्ग बड़े दो उपस्थित सुरक्षाकर्मियों ने भी उनके जज्बे को सलाम कर उत्साह बढ़ाया। बुजुर्गों ने बताया कि देश एवं प्रदेश की मजबूती के लिए हर व्यक्ति को मतदान करना जरूरी है।

देवरिया में लगभग 20%, महाराजगंज में 22%, अंबेडकरनगर में 23%, बलिया में 21.85%, बलरामपुर में 18.50%, बस्ती में 23.31%, गोरखपुर में 21.73%, कुशीनगर में 23.23%, संतकबीर नगर में 20.74%, सिद्धार्थनगर में 23.48% मतदान दोपहर 12:00 बजे तक हो चुका है।

google image

संत कबीर नगर जिले में आशा कार्यकर्ताओं द्वारा वोटिंग के पहले मतदाताओं को सैनिटाइज करके ग्लब्स बांटा जा रहा है। सिद्धार्थनगर जिले की कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र में लगभग सभी बूथों पर मतदान करने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं। वहीं संगलदीप बुथ पर विकास कार्यों की उदासीनता को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का विरोध किया है।

MP News : Bhopal RTO महिला कर्मचारी का वाहन स्थानांतरण के एवज में एजेंट से पैसे मांगते हुए Video वायरल

Mumbai news:मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने FB पर शेयर किया मोबाइल नंबर, बोले- मुझसे सीधे संपर्क करें

MP में बाप-बेटे ने की ठगी, ‘मछली’ के नाम पर हड़प गए 100 करोड़, क्राइम ब्रांच पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP College: उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, इन नई डिजिटल यूनिवर्सिटी की होगी स्थापना

Reliance Jio के सस्ते प्लान ने उड़ाई airtel -voda की नींद, 75GB डेटा के साथ नेटफ्लिक्स, hotstar और प्राइम वीडियो फ्री

Oil Price Hike : 113 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा हुए ऑयल के दाम, 2014 के बाद सबसे बड़ा उछाल, इतनी बढ़ सकती है कीमत

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें