केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- कोरोना का बुरा समय टल गया, अगले महीने से शुरू होगा टीकाकरण

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज :ख़बर सुनें देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का मिलना जारी है, हर दिन 20 हजार से अधिक लोग वायरस की चपेट में आ रहे हैं। सरकार अगले साल से टीकाकरण करने की योजना पर काम कर रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि हमारे यहां दुनिया के विकसित देशों के मुकाबले कोरोना रिकवरी रेट सबसे अधिक है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हमारे पास दुनिया में सबसे अधिक रिकवरी रेट है: 95 और 96 प्रतिशत के बीच। अमेरिका, रूस और ब्राजील जैसे दुनिया के कुछ विकसित देशों की तुलना में, जहां रिकवरी रेट 60 से 80 प्रतिशत के बीच है।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा करते समय कोविड-19 के चलते डिजिटल और वर्चुअल माध्यमों के जरिये प्रचार करने पर जोर दिया था। साथ ही ऑफलाइन रैलियों तथा रोडशो पर 15 जनवरी तक रोक लगा दी थी।

। खतरे को देखते हुए स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर और वरिष्ठ नागरिकों को एहतियाती खुराक लगाई जा रही है। वहीं कई राज्यों में तेजी से प्रसार के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। इस अहम बैठक में कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा देश के जिन पांच राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उनमें सबसे पहला स्थान महाराष्ट्र का है, फिर दूसरे स्थान पर पश्चिम बंगाल। इसके बाद दिल्ली, तमिलनाडु और कर्नाटक है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *