Monday, February 6, 2023
Homeराष्‍ट्रीयUjjain News : महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर से मोबाइल ले जाने पर...

Ujjain News : महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर से मोबाइल ले जाने पर लगा रोक,जानिए डिटेल

Ujjain News : उज्जैन के महाकाल मंदिर में मोबाइल फोन पर पूरा तरह प्रतिबंध, वीवीआईपी को भी नहीं होगी मोबाइल ले जाने की इजाजत। महाकाल मंदिर समिति ने सोमवार को यह फैसला किया है। यह फैसला 20 दिसंबर से लागू होगा। इतना ही नहीं, महाकाल के प्रसाद के रेट में भी इजाफा किया गया है। भगवान महाकाल के दर्शन के लिए जा रहे हैं तो थोड़ा संभल जाइए। यह तैयारी करके जाइए कि मंदिर में महाकाल के दर्शन के दौरान आप मोबाइल साथ नहीं ले जा सकेंगे। 

PHOTO BY GOOGLE

आखिर क्या है पूरा मामला

Ujjain News : आपको बता दें महाकाल मंदिर में फिल्मी गानों पर वीडियो बनाने का फिर एक मामला सामने आया है। इस बार वीडियो महिला सुरक्षाकर्मियों ने बनाया है। निजी सुरक्षा एजेंसी ने दोनों महिला कर्मचारियों को हटा दिया है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले भी दो युवतियों द्वारा महाकाल मंदिर में फिल्मी गानों पर वीडियो बनाने का मामला सामने आया था। तब वीडियो से छेड़छाड़ करने की बात सामने आई थी। वीडियो में जुदाई फिल्म का गाना प्यार-प्यार करते करते …पर डांस करते सुरक्षाकर्मी दिखाई दे रही हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सुरक्षा एजेंसी केएसएस द्वारा दोनों महिला सुरक्षा कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

PHOTO BY GOOGLE

किसी को नहीं होगी इजाजत

Ujjain News : मंदिर प्रबंध समिति ने सोमवार को हुई बैठक में फैसला लिया है कि 20 दिसंबर से महाकाल मंदिर में मोबाइल ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। वीवीआईपी, श्रद्धालु, अधिकारी सहित पुजारी भी मोबाइल फोन अंदर नहीं ले जा सकेंगे। मंदिर समिति ने इस निर्देश के कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

PHOTO BY GOOGLE

दर्शन और जलाभिषेक की व्यवस्था में भी हुआ था बदलाव

Ujjain News :कुछ दिन पहले पहले महाकाल मंदिर के गर्भगृह में जलाभिषेक दर्शन व्यवस्था में बदलाव किया गया था। 1500 रुपये की पुरानी जलाभिषेक टिकट व्यवस्था को डिजिटल कर दिया गया है। अब श्रद्धालुओं को कंप्यूटर जेनरेटेड टिकट मिल रहा है। पहले नॉर्मल पर्ची मिलती थी। बदलाव पर काफी विवाद हुआ था। मंदिर समिति ने गर्भगृह में फोटो और वीडियो लेने पर प्रतिबंध लगा दिया था। कांग्रेस ने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए आरोप लगाया था कि राहुल की संभावित यात्रा को देखते हुए यह बदलाव किया गया है।

Ujjain News : महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर से मोबाइल ले जाने पर लगा रोक,जानिए डिटेल

Ujjain News
PHOTO BY GOOGLE
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments