STEEL AUTHORITY OF INDIA: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल कंपनी SAIL के शेयर की कीमत में पिछले छह महीनों में 15.18% की गिरावट हुई है जानिए क्या है कारण?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज :कोटक सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि साल 2022 में कंपनी को कोकिंग कोल की लागत में बढ़ोतरी और कम स्टील की प्राप्ति की दोहरी मार झेलनी पड़ सकती है, नतीजतन कंपनी के मार्जिन में तेज गिरावट हो सकती है. कोटक सिक्योरिटीज ने पहले इस स्टॉक को ‘Buy’ की रेटिंग दी थी. लेकिन ब्रोकरेज फर्म ने अब इसे ‘Reduce’ रेटिंग दी है।

सेल समेत अन्य मेटल स्टॉक्स को साल 2020 के अंतिम महीनों में और साल 2021 में काफी मुनाफा हुआ है. इस मुनाफे की मुख्य वजह लौह अयस्क की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते स्टील की कीमतों में मजबूती और कोकिंग कोल की कमजोर लागत है. हालांकि अब स्थिति बदल रही है और स्टील व लौह अयस्क की कीमतों में कमजोरी व कोकिंग कोल की कीमतों में मजबूती आ रही है.

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल कंपनी SAIL (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के शेयर की कीमत में पिछले छह महीनों में 15.18% की गिरावट हुई है. यह स्टॉक फिलहाल, 105.85 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार कर रहा है. इस स्टॉक ने 2020 के आखिरी कुछ महीनों और 2021 की शुरुआत के दौरान दलाल स्ट्रीट पर शानदार प्रदर्शन किया, 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.