Monday, January 30, 2023
Homeराष्‍ट्रीयLata Mangeshkar के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित, झुका...

Lata Mangeshkar के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित, झुका रहेगा तिरंगा

नई दिल्ली: स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का मुंबई (Mumbai) में आज (रविवार को) निधन हो गया. लता मंगेशकर की याद में केंद्र सरकार ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक (Two Day National Mourning) घोषित किया है. इस दौरान देश का तिरंगा झंडा लता मंगेशकर की याद में आधा झुका रहेगा.

भारत में रहेगा 2 दिन का राष्ट्रीय शोक

भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक (National Mourning) की घोषणा की. 6 फरवरी और 7 फरवरी, 2022 को राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा. पूरे देश में इस दौरान देश का तिरंगा झंडा झुका रहेगा.

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है. उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी. लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है. उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की. ओम् शांति.’

बता दें कि लता मंगेशकर ने आज सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर अंतिम सांस ली. ब्रीच कैंडी अस्पताल के मुताबिक, स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण हुआ. निधन के वक्त उनकी उम्र करीब 92 साल थी.

गौरतलब है कि भारत रत्न लता मंगेशकर ने कला के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने 5 हजार से ज्यादा गाने गाए. लता मंगेशकर के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं.

Richest person in india:अंबानी को पीछे छोड़ अडानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

MP NEWS- MP Board Exam 6 फरवरी तक करना होगा यह काम,नही तो हो जायेंगे परेशान

1 से 2 लाख के बजट में आप Maruti Alto 800 को खरीद सकते हैं

Shivraj सरकार ने लिया बड़ा फैसला, शादियों में लगी यह पाबंदी हटी

मिलेगी Hyundai i10 बस 1 से 2 लाख के बजट में , साथ में मिलेंगे गारंटी

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments