Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलToyota: जल्द लॉन्च होने जा रही है टोयोटा की नई 7 सीटर...

Toyota: जल्द लॉन्च होने जा रही है टोयोटा की नई 7 सीटर कार, ढेर सारे फीचर्स के साथ

जल्द लॉन्च होने जा रही है Toyota की नई 7 सीटर कार, ढेर सारे फीचर्स के साथ मार्केट में करेगी इंट्री, होगा Bolero और Ertiga का सूपड़ा साफ, Toyota Kirloskar बहुत जल्द भारत के कार सेक्टर में अपनी नई एमपीवी को लॉन्च करने वाली है जिसे Toyota Avanza नाम दिया गया है। इस एमपीवी के लॉन्च से पहले इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसके बाद इसके जल्द लॉन्च होने की संभावना नजर आ रही है।

Toyota Avanza एक 7 सीटर प्रीमियम एमपीवी है जो भारत में अपनी कंपनी की टोयोटा इनोवा से कम कीमत की होगी और मिड रेंज के मार्केट को कैप्चर करने के लिए लॉन्च की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा ने इस एमपीवी को मारुति सुजुकी के साथ मिलकर उस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसपर मारुति सुजुकी ने अपनी मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट को तैयार किया है।

Toyota
photo by google

Toyota Avanza पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में रखेगी कदम

टोयोटा अवांजा के बारे में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस एमपीवी को दो इंजन विकल्पों के साथ मार्केट में उतार सकती है। जिसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 98 पीएस की अधिकतम पावर और 140 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा इंजन 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन हो सकता है। इन दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है।

photo by google

टोयोटा अवांजा के फीचर्स को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, अवांजा में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 9 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, वायरलेस चार्जर, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

photo by google

Toyota Avanza में दिखेंगे ये सेफ्टी फीचर्स

इस एमपीवी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें लेवल 2 ADAS सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेकिंग, क्रूज कंट्रोल, कीप लेन असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और 6 एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments