Toyota टोयोटा ने लॉन्च की ये 3 नई धमाकेदार SUV जानिए माइलेज और क्या होगा कीमत

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Toyota आ रही है टोयोटा की ये 3 नई धमाकेदार SUV एक गाड़ी की तो पूरी दुनिया दीवानी टोयोटा जल्द ही भारत में नई जनरेशन अर्बन क्रूजर को लॉन्च करने की योजना बना रही है, वहीं कंपनी की योजना में भविष्य में और भी कई नई एसयूवी को लाना है टोयोटा ने हाल ही में भारत में नई टोयोटा हाइराइडर को लॉन्च किया है

और इसकी कीमत 10.48 लाख रूपए से शुरू होती है और इसे पावर देने के लिए 1.5 लीटर स्मार्ट हाइब्रिड और 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन दिया गया है। जापानी कार निर्माता अब भारत में तीन नई एसयूवी को लाने की योजना बना रहा है, जिनमेँ नई जनरेशन अर्बन क्रूजर, नई फॉर्च्यूनर और वाईटीबी-आधारित कूप एसयूवी शामिल हैं।

1. नई जनरेशन अर्बन क्रूजर

Toyota नई अर्बन क्रूजर को नई ब्रेज़ा की तरह अपडेटेड एक्सटेरियर स्टाइलिंग, नया केबिन, ज्यादा फीचर्स और अपडेटेड पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। नई अर्बन क्रूजर में सनरूफ और ज्यादा आरामदायक और प्रैक्टिकल केबिन भी मिलेगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी में नया 1.5L K15C पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इसकी कीमत 8-9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होगी और यह संभवत: 2022 के अंत में लॉन्च होगी।

Toyota टोयोटा ने लॉन्च की ये 3 नई धमाकेदार SUV जानिए माइलेज और क्या होगा कीमत

2. नई टोयोटा फॉर्च्यूनर 

Toyota नई टोयोटा फॉर्च्यूनर ब्रांड के टीएनजीए-एफ आर्किटेक्चर पर आधारित होगी और इसे निकट भविष्य में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें अपडेटेड गियरबॉक्स विकल्पों के साथ एक हाइब्रिड सिस्टम के साथ एक नया 2.8L 1GD-FTV डीजल इंजन भी पेश किया जाएगा। एसयूवी में नया डैशबोर्ड, अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि मिलेगा। हम नई जनरेशन फॉर्च्यूनर के साथ कई नए फ़ीचर्स की भी पेशकश करते हुए देख सकते हैं।

3. टोयोटा कूपे एसयूवी

Toyota मारुति वर्तमान में आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में नई वाईटीबी एसयूवी का आधिकारिक अनावरण करने के लिए कमर कस रही है। यह नई एसयूवी बलेनो हैचबैक पर आधारित होगी और समान पावरट्रेन और प्लेटफॉर्म साझा करेगी। टोयोटा से भी उम्मीद की जा रही है कि वह YTB एसयूवी का अपना संस्करण लॉन्च करेगी और यह 2023 की पहली छमाही में लॉन्च हो सकती है।

Toyota

Toyota यह उसी 1.2L पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हो सकता है जिसे बलेनो हैचबैक के साथ भी पेश किया जाता है और एक टर्बो 1.0L पेट्रोल इंजन की भी संभावना है। इसमें भी ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ नौ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, कई एयरबैग, कनेक्टेड फीचर्स, 360 डिग्री कैमरा आदि कुछ उपलब्ध होगा।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *