Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलToyota Innova HYCROSS नये अवतार में शानदार फीचर्स और तगड़े माइलेज के...

Toyota Innova HYCROSS नये अवतार में शानदार फीचर्स और तगड़े माइलेज के साथ

Toyota Innova नये अवतार में Toyota Innova HYCROSS का बोलबाला, शानदार फीचर्स और तगड़े माइलेज से जल्द भरेंगी हुंकार टोयोटा ने देश में नई इनोवा हायक्रॉस को पेश किया है। वेरीएंट के अनुसार क़ीमत का ऐलान जनवरी 2023 में ऑटो-एक्स्पो के दौरान किया जाएगा। इसकी बुकिंग्स 50,000 रुपए में शुरू कर दी गई है।

Toyota Innova यह एमपीवी पेट्रोल वर्ज़न में G व GX और हाइब्रिड वर्ज़न में VX, ZX और ZX (O) वेरीएंट्स में उपलब्ध है। नई इनोवा हायक्रॉस में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 172bhp का पावर और 187Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा इसमें हाइब्रिड के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 184bhp का पावर और 206Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसमें सीवीटी और ई-सीवीटी ट्रैंस्मिशन को जोड़ा गया है। 

Toyota Innova HYCROSS: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर मार्केट में आज नई एमपीवी टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HYCROSS) पर से पर्दा उठ गया है. यह गाड़ी बेहद स्मार्ट और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है. यह एक फैमिली कार है. यह एक हाइब्रिड कार भी है.

Toyota Innova एक नए स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ नई इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HYCROSS hybrid MPV) को भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है. हालांकि कंपनी पहले से मौजूद इनोवा क्रिस्टा की बिक्री जारी रखेगी. तो बने रहिए हमारे साथ, ताकि आप जान सकें इस शानदार गाड़ी की लॉन्चिंग पर पल-पल का हर अपडेट. 

photo by google
  • रफ्तार है जोरदार: नई इनोवा हाईक्रॉस कार 9.5 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.
  • इंजन भी है दमदार: नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस कार में TNGA 2.0 लीटर क्षमता का इंजन लगा है जो 5th जेनरेशन HEV system से लैस है.
  • 9 स्पीकर्स लगे हैं: नई Toyota Innova HYCROSS एमपीवी में म्यूजिक का शानदार एक्सपीरियंस होगा. इसमें JBL ब्रांड के कुल 9 स्पीकर्स लगे हैं.
  • सीट को टिल्ट करने पर 991 लीटर का बनता है स्पेस: Toyota Innova HYCROSS की पिछली सीट को टिल्ट करने पर 991 लीटर स्पेस तैयार हो जाता है.
  • 21 किलोमीटर से ज्यादा माइलेज: नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस कार 21.1 किलोमीटर प्रतिघंटा का माइलेज देगी.
photo by google
  • सबसे लंबा व्हील बेस: कंपनी ने इस सेगमेंट का सबसे लंबा 2850mm व्हील बेस Toyota Innova HYCROSS में दिया है.
  • 200kg घटाया है वजन: कंपनी ने नई इनोवा यानी Toyota Innova HYCROSS के वजन में 200 किलोग्राम की कमी की है.
  • इंवेट शुरू हुआ, जल्द सामने आएगी एमपीवी: टोयोटा की इवेंट जारी है. कंपनी ने भारत में अपने 17 साल पुराने सफर की चर्चा की है.
  • इंवेट कुछ ही मिनट में होगा शुरू: कुछ ही मिनटों में टोयोटा का इवेंट शुरू होने वाला है जिसमें Toyota Innova HYCROSS गाड़ी से पर्दा उठ जाएगा.
  • ADAS सेफ्टी टेक्नोलॉजी भी है कार में: टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड में ADAS सेफ्टी टेक्नोलॉजी मौजूद है. इसके अलावा दूसरे सेफ्टी फीचर्स में प्री-कोलिजन सिस्टम, लेन डिपार्चर अलर्ट, लेन ट्रेसिंग असिस्ट,क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हाईबीम भी हो सकते हैं.
Toyota Innova
photo by google
  • खुद ही कार हो जाती है चार्ज: टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड कार की बैटरी खुद ही चार्ज हो जाती है. इसके लिए इस एमपीवी में एडवांस सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी मौजूद है.
  • स्पेशल सीट कराते हैं बेहद आराम का एहसास: फैमिली कार के तौर पर Toyota Innova HYCROSS में इस सेगमेंट की पहली क्विल्टेड लेदर पावर्ड ऑटोमन सीट्स लगी हैं, जो पैसेंजर्स को काफी आरामदायक सफर का एहसास कराते हैं.
  • 6 SRS एयरबैग लगे हैं: हाईक्रॉस में सेफ्टी को लेकर बेहद स्मार्ट फीचर्स मौजूद हैं. Toyota Innova HYCROSS hybride में टोयोटा सेफ्टी सेंस सूट और 6 SRS एयरबैग लगे हैं.
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments