Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलToyota Fortuner अब मार्केट में आ रही है अपने नये लुक के...

Toyota Fortuner अब मार्केट में आ रही है अपने नये लुक के साथ धांसू फीचर्स, कीमत बस इतनी सी

Toyota Fortunerके छक्के छुड़ाने आ रही है Jeep की SUV कार, 4*4 व्हील ड्राइव के साथ धांसू फीचर्स, कीमत बस इतनी सी। जीप इंडिया नवंबर में अपनी 5th जनरेशन की फ्लैगशिप Jeep Grand Cherokee को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को 2022 ग्रैंड चेरोकी से पर्दा उठाएगी। भारत में कम्पास, रैंगलर और मेरिडियन जैसी एसयूवी बेचने वाली यूएस बेस्ड कंपनी ग्रैंड चेरोकी को पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) मार्ग के माध्यम से भारत लाएगी। इससे पहले जीप ने भारत में लॉन्च होने वाली नई ग्रैंड चेरोकी का टीजर जारी किया था।

photo by google

Toyota Fortuner 2022 ग्रैंड चेरोकी का डिजाइन काफी हद तक पिछले जनरेशन मॉडल की तरह है। हालांकि, इसमें चारों ओर मामूली बदलाव किए गए हैं। यह अब शार्प लाइनों के साथ आती है। साथ ही 7-स्लॉट जीप ग्रिल के साथ एक अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेड लाइट यूनिट और अपडेट एलईडी टेल लाइट यूनिट देखने को मिलती है।

photo by google

तगड़े इंजन क्वालिटी से लेस है यह SUV कार

Toyota Fortuner नई पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी को पिछले साल वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया था। जीप ग्रैंड चेरोकी में 5.7-लीटर वी8 इंजन मिलता है, जो 357 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 528 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है। 375 बीएचपी और 637 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। जीप द्वारा ग्रैंड चेरोकी के लिए दिया जाने वाला तीसरा इंजन विकल्प 3.6-लीटर वी6 पेट्रोल इंजन है। यह 294 hp की पावर और 348 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

Toyota Fortuner अब मार्केट में आ रही है अपने नये लुक के साथ धांसू फीचर्स, कीमत बस इतनी सी

Toyota Fortuner
photo by google

Toyota Fortuner जीप ने लेटेस्ट ग्रैंड चेरोकी के केबिन के अंदर भी स्पेस बढ़ा दिया है। यह ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पीछे के यात्रियों के लिए अलग सीट-माउंटेड एंटरटेनमेंट स्क्रीन, इन-बिल्ट 4 जी कनेक्टिविटी, 19-स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ-साथ ऑल-लेदर अपहोल्स्ट्री जैसी सुविधाओं से भरा हुआ है।

जीप इंडिया 5th जनरेशन की फ्लैगशिप SUV Jeep Grand Cherokee की कीमत

भारत में पिछली पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी एसयूवी की कीमत 75.15 लाख रुपये से शुरू होती थी और इसके टॉप मॉडल की कीमत 1.14 करोड़ रुपये एक्स शोरूम तक जाती थी। उम्मीद है कि नई ग्रैंड चेरोकी थोड़ी ज्यादा प्रीमियम रेंज के साथ आएगी। हालांकि अभी भारतीय बाजार में इसका कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन लॉन्च होने पर इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments