YouTube से ऐड्स हटाने के लिए बस ये काम करे, बहुत ही आसान है तरीका!

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

youTube से ऐड्स को ऐसे हटाए-

YouTube se free me hatege adds: फ्री में कुछ भी नहीं मिलता, हर एक चीज की कीमत होती है. इसका सबसे सटीक उदाहरण YouTube है, जिस पर यूजर्स ‘फ्री’ में वीडियो देखते हैं. YouTube पर मिलने वाले वीडियोज भले ही आपको फ्री लगते होंगे, लेकिन इसके लिए आप अच्छी खासी कीमत चुका रहे होते हैं.यह कीमत आप अपने डेटा और टाइम के रूप में अदा करते हैं. अगर आपको याद हो तो कुछ साल पहले YouTube पर सिर्फ एक ऐड नजर आता था, जो किसी वीडियो की शुरुआत में प्ले होता था. धीरे-धीरे ऐड्स की संख्या एक से दो हुई और अब तो इसका जो हाल वो सभी के सामने है.

पहले आपको ऐड्स को स्किप करने का बटन भी मिलता था. बटन तो अब भी मिलता है, लेकिन उसे स्किप करने के लिए भी आपको इंतजार करना होता है. YouTube पर ऐडफ्री एक्सपीरियंस के लिए आपको इसका प्रीमियम एक्सेस लेना होता है. YouTube प्रीमियम प्लान की शुरुआत 129 रुपये मंथली से होती है. 

क्या है तरीका?
अगर आप YouTube का प्रीमिमय प्लान खरीदे बिना भी ऐड फ्री एक्सपीरियंस चाहते हैं, तो इसके लिए आपको ऐड्स ब्लॉकर की जरूरत पड़ेगी. मोबाइल या फिर पर्सनल कम्प्यूटर पर अगर आप क्रोम या Edge ब्राउजर यूज करते हैं, तो आसानी से ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके लिए आपको Adblock For YouTube एक्सटेंशन यूज करना होगा. इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने के बाद आप बिना ऐड के YouTube देख सकते हैं. 

ये ऑप्शन भी कर सकते हैं ट्राई

दूसरा तरीका थर्ड पार्टी ऐड ब्लॉकर ऐप्स यूज करना है. इसके लिए आपको Google Play Store से Free Adblocker Browser: Adblock & Private Browser डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा. आप इस तरह का कोई दूसरा ऐप भी ट्राई कर सकते हैं. यह एक सिंपल ब्राउजर है, जो साइट्स पर नजर आने वाले ज्यादातर ऐड्स को ब्लॉक कर देता है. 

YouTube पर ऐड फ्री एक्सपीरियंस के लिए आपको इस ब्राउजर का यूज करना होगा. इस पर आप अपनी पसंद का सर्च इंजन भी चुन सकते हैं. अब आपको YouTube सर्च करना होगा और बिना ऐड के आप YouTube Videos देख सकते हैं. 

New Hero Honda CD100: CD100 का नया अवतार, गजब लुक के साथ हीरो ने किया लॉन्च

Bad Aging habits: उम्र से पहले ही बूढ़ी दिखने लगेगी आपकी त्वचा, इन 6 बुरी आदतों की वजह से,जाने वह बुरी काम

Hair Removal: Waxing और Threading की नहीं है जरूरत, टूथपेस्ट लगाकर हटाएं अनचाहे बाल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.