Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलCitroen की ये VIP कार, लुक देख हो जाओगे दीवाने, जानिए Citroen...

Citroen की ये VIP कार, लुक देख हो जाओगे दीवाने, जानिए Citroen C3 के फीचर्स और कीमत के बारे में

Citroen C3 Car: Maruti की बत्ती बुझाने आ रही है Citroen की ये VIP कार, लुक देख हो जाओगे दीवाने, देखे कीमत और फीचर्स। Citroen C3 Plus की हेडलाइट्स, टेललाइट्स और लोगो को C3 के जैसा ही रखा जा सकता है. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. कार की लंबाई 4 मीटर से अधिक होने की संभावना है.

फ्रांसीसी निर्माता कंपनी ने भारत में Citroen C3 की तैयारी कर रही है

photo by google

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) भारत में अपने विस्तार को लगातार बढ़ाती जा रही है. कंपनी ने पिछले साल सिट्रोएन सी 5 एयरक्रॉस (C5 Aircross) एसयूवी के साथ देश में अपना कदम रखा था. उसके बाद इस साल आई Citroen C3 देश में कंपनी की दूसरी कार थी. अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी C5 Aircross एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है और अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही देश में अपनी एक नई 7-सीटर एसयूवी को भी लॉन्च करने वाली है.

Kia Carens और Maruti Ertiga को देगा कड़ी टक्कर

Citroen
photo by google

यह कार C3 का ही 7-सीटर वर्जन हो सकता है, जिसे कंपनी सिट्रोएन सी 3 प्लस (Citroen C3 Plus) के नाम से बाजार में उतार सकती है. कुछ दिनों पहले यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी. भारतीय बाजार में इस कार का मुक़ाबला किआ कैरेंस (Kia Carens) और मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) से होगा.

Citroen C3 के लुक को काफी अच्छा बनाने के लिए इंटिरियर का इस्तेमाल किया है

photo by google

यह कार कुछ दिन पहले देखा गया था, जिसको देखकर यह यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह एक 7-सीटर कार होगी. हालांकि इसका फ्रंट और रियर लुक C3 के जैसा ही हो सकता है. Citroen इस कार को किफायती बनाने के लिए इसके व्हीलबेस को C3 के बराबर ही रख सकती है. 

Citroen C3 में आपको मिलेंगे नए हेडलाइट और 17 इंच के अलॉय व्हील

photo by google

इस नई कार के हेडलाइट्स, टेललाइट्स और लोगो को C3 के जैसा ही रखा जा सकता है. इसके रियर में एक डिफॉगर के मिलने की उम्मीद है. साथ ही इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. इस कार की लंबाई 4 मीटर से अधिक होने की संभावना है.  

जानिए Citroen C3 के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में

photo by google

इस नई कार में एक 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. इसमें C3 के समान ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है. फीचर्स कर तौर पर इस 7 सीटर कार में कंपनी फीचर्स के तौर पर वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto का सपोर्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, एक 10 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दे सकती है. यह गाड़ी साल 2023 में बाजार में उतारी जाएगी.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments