आपके शादीशुदा जीवन को तहस – नहस कर सकता है ये पौधा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

सामान्य तौर पर, पौधे किसी भी घर में हमेशा सकारात्मक माहौल लाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मनी प्लांट (Money plant) लगाने से घर में क्या – क्या फायदे होते हैं। मनी प्लांट (Money plant Benefits) खरीदते समय, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मनी प्लांट वास्तु एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके मनी प्लांट की स्थिति और दिशा का आपके मानसिक स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव पड़ता है। 

इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए

वास्तु के मुताबिक, मनी प्लांट को घर के दक्षिण-पूर्वी कोने में स्थित होने चाहिए। यह समृद्धि को आकर्षित करने और नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने में मदद करता है।

समय -समय पर पानी दें

एक सूखा और मुरझाया हुआ मनी प्लांट आपके लिए दुर्भाग्य का कारण बन सकता है। आप मनी को फर्श को छूने न दें। इसके पत्ते अच्छे स्वास्थ्य में रहें और भूलकर भी इसे सूखने न दें।

इसे कभी भी पूर्व-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए

मनी प्लांट को पूर्व-पश्चिम दिशा में रखने से घर में परेशानी आती है। यदि आप शादीशुदा हैं, तो इससे सुनिश्चित करें कि मनी प्लांट इस दिशा में नहीं है। गलत दिशा में रखने से घर में झगड़े होते हैं।

इसे घर के अंदर उगाएं

मनी प्लांट घर के अंदर उगने पर सबसे अच्छा काम करता है। इसे सीधी धूप से दूर रखें और इसे किसी गमले या कांच की बोतल में उगाएं।

इसे उत्तर प्रवेश द्वार पर रखें

ऐसा कहा जाता है कि अपने मनी प्लांट को उत्तर प्रवेश द्वार पर रखने से आय के नए स्रोत और कई करियर के अवसर आमंत्रित होते हैं। यह आपको सौभाग्य भी लाएगा।

द ग्रीनर, द बेटर

मनी प्लांट धन का प्रतीक है और आप इसकी देखभाल कैसे करते हैं यह मायने रखता है। सामान्य तौर पर, पत्ते जितने हरे होंगे, आपकी वित्तीय स्थिति उतनी ही बेहतर होगी।

मिट्टी की जाँच करें

अपने माली से उस प्रकार की मिट्टी के बारे में पूछें जो आपके मनी प्लांट के लिए सबसे अच्छा काम करती है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं। वातित मिट्टी मनी प्लांट के लिए अच्छी मानी जाती है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *