Tuesday, February 7, 2023
Homeमनोरंजनवर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए इस बल्लेबाज ने...

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए इस बल्लेबाज ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, रोहित शर्मा है दूसरे नंबर पर

आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, वो कोई और नहीं, बल्कि विराट कोहली हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

most runs for Team India across formats since World Cup 2019 - वर्ल्ड कप  2019 के बाद से भारत के लिए इस बल्लेबाज ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, रोहित  शर्मा है
वर्ल्ड कप

भले ही विराट कोहली ने पिछले करीब तीन साल से शतक नहीं जड़ा है, लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जिस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, वो कोई और नहीं, बल्कि विराट कोहली हैं। इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि विराट कोहली भले ही अपने ही सेट किए स्टैंडर्ड के मुताबिक नहीं खेल पा रहे हों,

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के बाद से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, इस मामले में रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर हैं। विराट कोहली ने जहां 3500 से ज्यादा रन बनाए हैं, तो वहीं रोहित 3400 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं। विराट ने WC 2019 के बाद से 3564 रन, रोहित ने 3318 रन, ऋषभ पंत ने 2593 रन, केएल राहुल ने 2524 रन और श्रेयस अय्यर ने 2124 रन बनाए हैं।

इन आंकड़ों पर नजर डालें तो कहीं से स्पष्ट नहीं हो रहा कि विराट कोहली फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन फिर भी उनकी आलोचना हो रही है। इसके पीछे का कारण ये है कि विराट कोहली ने पिछले दशक में जिस तरह की क्रिकेट खेली है, उसकी वजह से फैंस कुछ ज्यादा ही उम्मीद उनसे करते हैं। फैंस चाहते हैं कि विराट कोहली हर तीसरी-चौथी पारी में एक शतक या बड़ा स्कोर बनाएं, जो फिलहाल के समय में विराट कोहली के बल्ले से नजर नहीं आ रहा। विराट इस समय ब्रेक पर हैं और वे अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए बसे ज्यादा रन

3564 रन – विराट कोहली
3318 रन – रोहित शर्मा
2593 रन – ऋषभ पंत
2524 रन – केएल राहुल
2124 रन – श्रेयस अय्यर

Mukesh Ambani and Tata Group – शेयर बाजार से पिछले सप्ताह मुकेश अंबानी और टाटा ग्रुप को हुआ बंपर मुनाफा

Hero Splendor:मार्केट में नए कलर के साथ आने जा रही है हीरो स्प्लेंडर,नया बाइक का नया लुक

Aenanya Pandey, : रूसो ब्रदर्स की पार्टी में इस अंदाज में पहुंची अनन्या पांडे, सामने आई क्यूट तस्वीरें

Lifestyle news: नहाते वक्त अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो हो जाएं सावधान, नहीं तो भविष्य में पड़ सकता है पछताना

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments