Nita Ambani के ये 5 महंगे शौक, आप भी जानिए

Nita Ambani 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

 मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की लाइफस्टाइल किसी राजकुमारी से कम नहीं है।

Nita Ambani:   मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की लाइफस्टाइल किसी राजकुमारी से कम नहीं है। कपड़ों से लेकर नीता के जूतों में लग्जरी की झलक है। देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। यह बात लगभग सभी जानते हैं। इसलिए लोग मुकेश अंबानी और उनके परिवार से जुड़ी हर बात जानना चाहते हैं।

श अंबानी और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी के बाद से अंबानी परिवार और अधिक प्रबुद्ध हो गया है। खासकर इन दोनों शादियों में नीता अंबानी के लुक को लेकर गरमागरम चर्चा रही है.

Nita Ambani 

Nita Ambani ने शादी के दोनों मौकों पर बेहतरीन कॉस्ट्यूम, ज्वैलरी और हैंडबैग्स का इस्तेमाल किया है। जाहिर है इतने अमीर परिवार से ताल्लुक रखने वाली नीता अंबानी के शौक काफी महंगे हैं. नीता को हमेशा अनोखी और महंगी चीजें पसंद हैं। आइए आज आपको बताते हैं कि नीता अंबानी के महंगे शौक क्या हैं।

हम आपको बता दें कि बेटे आकाश और बहू श्लोका की शादी से जुड़े एक समारोह में नीता अंबानी ने बेहद खूबसूरत साड़ी पहनी थी। देश के सबसे अमीर शख्स की पत्नी होने के नाते नीता ने काफी हद तक अपनी मर्यादा को बनाए रखा है. फिर Nita Ambani ने लड़के की रस्म के लिए खास तैयारियां कीं। फैशन लेडी वेबसाइट के मुताबिक, इवेंट में नीता अंबानी द्वारा पहनी गई साड़ी की कीमत 40 लाख रुपये थी। कहा जाता है कि इस साड़ी को चेन्नई के सिल्क डायरेक्टर शिवलिंगम ने डिजाइन किया था।

क्या थी साड़ी की खासियत

इस मौके पर नीता ने जो साड़ी पहनी थी उसका नाम विवा पाटू था। नीता अंबानी का साड़ी डिजाइनर ब्लाउज भी खास था। यह क्रीम और गुलाबी साड़ी भारत के जाने-माने कला आइकन किंग रवि बर्मा की एक पेंटिंग की प्रतिकृति पर डिजाइन की गई थी। इस साड़ी पर सोने के धागों की कढ़ाई की गई है। सोने के अलावा पन्ना, माणिक, पुखराज, मोती और बिल्ली की आंख जैसे रत्नों का भी उपयोग किया गया है। इस साड़ी की खासियत यहीं खत्म नहीं होती है। हम आपको बता दें कि इस खूबसूरत साड़ी को कांजीवरम कला में माहिर 36 महिला कारीगरों ने बनाया है। इस साड़ी का वजन मात्र 8 किलो था और इसे बनाने में कारीगरों को 1 साल से ज्यादा का समय लगा।

Nita Ambani 

हालांकि, सिर्फ साड़ी ही नहीं, Nita Ambani   को अपने रुतबे और स्टाइल को बढ़ाने वाली हर महंगी चीज से प्यार हो गया है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी की पत्नी होने के नाते Nita Ambani की जिंदगी किसी राजकुमारी से कम नहीं है. कपड़ों से लेकर नीता के जूतों तक में लग्जरी की झलक देखी जा सकती है। हम आपको बता दें कि नीता एक तरह की लग्जरी लाइफ जीती हैं।

कलाई घड़ी

वैसे तो दुनिया भर की घड़ियां ही समय बताती हैं, लेकिन अगर किसी की बनावट अलग है तो किसी और में इस्तेमाल होने वाली मशीन खास है. श्रीमती अंबानी द्वारा व्यवस्थित की गई घड़ी सामान्य घड़ी से भिन्न है। हालांकि उनकी घड़ी भी समय कहती है लेकिन उनकी घड़ी का ब्रांड अलग है। सूत्रों की मानें तो उनकी घड़ियां बुलगारी, कार्टियर, राडो, गस्सी, केल्विन केलिन और फॉसिल ब्रांड की हैं। इन ब्रांड्स में 2 लाख रुपये से शुरू होने वाली घड़ियों की रेंज नीता अंबानी के पास लगभग सभी घड़ियां उपलब्ध हैं।

आभूषण एक शौक है

हर महिला की तरह Nita Ambani  को भी महंगे गहने पहनना पसंद है। यह अलग बात है जब अन्य महिलाएं इस शौक को पूरा करने से पहले सौ बार सोचती हैं। वहीं नीता को महंगे गहने खरीदने से पहले सोचने की जरूरत नहीं है। नीता अंबानी को खासतौर पर सोना और कुंदन की ज्वैलरी पसंद है। अपनी पेशेवर गतिविधियों के दौरान, Nita Ambani   को सॉलिटेयर (हीरे) से बने गहने पहनना पसंद है। उनकी अंगूठी की शुरुआती कीमत 5 से 6 लाख रुपये है। हालांकि नीता अंबानी का पसंदीदा कीमती गहना हीरे की अंगूठी है जो मुकेश अंबानी ने उन्हें प्रपोज करते समय पहनी थी। 30 साल पहले इसकी कीमत आज 18,700 रुपये थी।

नींद से कम चाय पिएं

हर किसी की तरह Nita Ambani के दिन की शुरुआत चाय से होती है। लेकिन आम लोग सोच भी नहीं सकते कि नीता को किस तरह की चाय पीना पसंद है. आपको जानकर हैरानी होगी कि नीता की एक दिन की चाय की कीमत 300000 रुपए है।

Nita Ambani सोने के प्याले में महंगी चाय के साथ चाय पीती है, जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नरीता का एक कप। नोरिटेक कप। नोरिटेक क्रॉकरी में सोने का बॉर्डर है और 50 पीस के सेट की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है, यानी एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपये है।
नीता का बटुआ
नीता अंबानी को आलीशान हैंडबैग का शौक है। उसका पूरा संग्रह है। दुनिया में कुछ महंगे ब्रांड होंगे जिनके पास नीता नहीं है। हैंडबैग्स में नीता को हमर, चैनल, गार्ड और जिमी चक केरी पसंद हैं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें