नई पीढ़ी की Mahindra Scorpio सड़क पर एक अलग अंदाज में दिखेगी

Mahindra Scorpio

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अब फोर्ड एंडेवर के साथ नई 2022 Mahindra Scorpio सामने आई है,

Mahindra & Mahindra लगातार नई जनरेशन Scorpio की टेस्टिंग कर रही है और कार को अलग-अलग रूट्स पर टेस्ट किया जा रहा है. अब फोर्ड एंडेवर के साथ नई 2022 स्कॉर्पियो सामने आई है, जिससे इसके साइज का अंदाजा लग जाता है, यहां तक ​​कि नई स्कॉर्पियो भी एंडेवर से बड़ी दिखती है।

New Mahindra Scorpio: महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी बिल्कुल नई स्कॉर्पियो लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई जनरेशन एसयूवी का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है और कंपनी की यह दमदार कार ढेर सारे नए फीचर्स के साथ आएगी। नए स्कॉर्पियो मॉडल का महीनों से परीक्षण किया जा रहा है और कुछ दिन पहले, नई एसयूवी को भारत की सबसे दुर्गम सड़कों में से एक स्पीति घाटी में देखा गया है। अब इस नई जनरेशन की SUV को Ford Endeavour के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इसके आकार का अंदाजा लगाया जा सकता है. एंडेवर आकार में एक बहुत बड़ी एसयूवी है और नई महिंद्रा स्कॉर्पियो इससे बिल्कुल भी छोटी नहीं लगती, बल्कि सड़क पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही है।

Mahindra Scorpi
Mahindra Scorpio

हाल ही में स्कॉर्पियो में एक नया फीचर जोड़े जाने की खबर आई है, ये सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स हैं जो अक्सर महंगी कारों में देखने को मिलते हैं। नई जनरेशन 2022 Mahindra Scorpio को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कुछ दिनों पहले यह जानकारी सामने आई है कि कंपनी इसे एक नए नाम से देश में पेश कर सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियो के नाम से बाजार में उतारा जा सकता है। महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री जारी रखने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल को रिप्लेस नहीं करेगी।

न्यू स्कॉर्पियो सुरक्षा के लिहाज से बेहतरीन है

2022 Mahindra Scorpio को मिलने वाली अन्य विशेषताओं में सबसे महत्वपूर्ण उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली हो सकती है जैसा कि हाल ही में लॉन्च महिंद्रा एक्सयूवी700 में देखा गया है। यह फीचर कार के टॉप मॉडल में भी उपलब्ध होने की उम्मीद है। यहां ग्राहकों को 10-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल ओवर एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे हाई-टेक फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी इस कार के साथ 360 डिग्री कैमरा भी देने जा रही है, जो नई स्कॉर्पियो को सुरक्षा के लिहाज से एक बेहतरीन एसयूवी बनाएगा।

2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल

फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो 2.0-लीटर mHawk टर्बो पेट्रोल के साथ 155 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 150 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क बनाने के साथ मिल सकती है। . कंपनी इन दोनों इंजन ऑप्शन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

Business Idea: काली हल्दी की खेती से किसान हो जाएंगे मालामाल, 1000 रुपये प्रति किलो बिकता है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.