Singrauli collector ने दिए निर्देश- प्रातः 6 बजे पहुचे वार्डो में

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

स्वच्छता संकल्प के सभी पैरामीटरो पर शत प्रतिशत कार्य किया जाये- राजीव रंजन मीना

अनोखी आवाज़ सिंगरौली। स्वच्छता संकल्प स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के तहत नगर पालिक निगम सिंगरौली द्वारा प्रति दिन के कार्यक्रमो की कार्य योजना तैयार कर फरवरी माह में नगर निगम के सभी वार्डो में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा कार्यक्रमो को अभियान के रूप में चलाये जाने हेतु कलेक्टर एवं प्रशासक नगर निगम राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में नगर निगम कार्यालय में निगम के अधिकारियो के साथ बैठक आयोजित हुई।Singrauli collector


बैठक के प्रारंभ में नगर निगम आयुक्त आर.पी सिंह के द्वारा कलेक्टर का स्वागत करते हुये फरवरी में स्वच्छता संकल्प गतिविधियो के तहत आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमो संबंध में अवगत कराया गया। वही प्रोजेक्टर के माध्यम से स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए अब तक किये कार्यो का अवलोकन कराया गया। जानकारी से अवगत होने के पश्चात कलेक्टर श्री मीना ने निर्देश दिये कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में अव्वल आने के लिए सभी पैरामीटरो पर शत प्रतिशत कार्य किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने निर्देश दिया कि नगर निगम के वार्डो, जोन के अधिकारी सहायक यंत्री, उपयंत्री में प्रातः 6 बजे पहुचना सुनिश्चित करे तथा अपनी प्रति दिवस की उपस्थित वाट्सअप के माध्यम से दिया जाना सुनिश्चित करे।Singrauli collector


कलेक्टर ने निर्देश दिया कि शहर के प्रमुख स्थलो में सौदर्यीकरण के लिए बाल पेंटिंग, मोरल आर्ट, पार्को सर्वजनिक स्थानो साफ साफाई के साथ बड़े नालो की साफाई , तालाबो का सौदर्यीकरण कराये। उन्होने कहा कि शासन द्वारा दिये गये दिशा निर्देशो के तहत थीमवार प्रति दिन कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने निर्देश दिया कि रात्रिकालीन सफाई के लिए सफाई कर्मियो की सख्या में वृद्धि करे। उन्होने कहा कि शहर में निर्धारित किये गये स्थलो पर लगातार साफ सफाई कराये। उन्होने निर्देश दिया कि फरवरी माह में प्रत्येक सप्ताह बड़ी गतिविधियो जिनमें राहगीरी का खुला मंच, ड्रास, खेलकूद, सायकल रैली, प्रतिस्पर्धा के साथ साथ वृहद स्तर पर मैराथन दौड़ का आयोजन कर जनता को प्रत्यक्ष भागीदारी के लिए प्रेरित करे जिससे नगरवासियो की प्रतिक्रया परिलंक्षित हो सके।

कलेक्टर ने निर्देश दिया कि स्वच्छता एप का वृहद स्तर पर प्रयोग किया जाये तथा आम जनो को उनके फीडबैक के लिए प्रेरित करे। स्वच्छता के संबंध में जनता की शिकायत प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम आज ही स्थापित कराये। उन्होने अपष्टि संग्रहण सुविधाओ एवं कचरे के उचित निष्पादन आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। वही सर्वजनिक वा सामुदायिक शौचालयो के रख रखाव के लिए स्व सहायता सामूहो की भागीदारी सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये। उन्होने अधोसंरचना, निर्माण गतिविधियो के संबंध में चर्चा करते हुये निर्देश दिये कि एफएसटीपी का निर्माण कार्य, मटेरियल रिकवरी केन्द्रो के निर्माण कार्यो को समय पर पूर्ण कराया जाये। उन्होने कहा कि नव निर्मित सुदृढ़ीकृत अधोसंरचनाओ एवं सुविधाओ का लोकार्पण जन प्रतिनिधियो के माध्यम से कराये साथ ही वार्डवासियो एवं मीडिया के मित्रो को उनकी सहभागीता हेतु आमंत्रित करे।


कलेक्टर ने स्वच्छता एप पर कुल प्राप्त शिकायतो मे से कम से कम 80 प्रतिशत शिकायतो का समय सीमा के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होने शहर में प्लास्टिंक प्रतिबंध के संबंध में निर्देश दिये उन्होने कहा कि 75 माईक्रोन से कम के सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध की सर्वजनिक सूचना एवं वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार कर नगारिको को इसके उपयोग से होने वाले हानि के संबंध में जागरूक किया जाये।इसके अलावा भी फरवरी माह में आयाजित स्वच्छता सकल्प आयोजन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *