Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Sumo: टाटा की नयी सूमो तहलका मचाने आ रही है,बेहतरीन माइलेज...

Tata Sumo: टाटा की नयी सूमो तहलका मचाने आ रही है,बेहतरीन माइलेज और धासु फीचर्स के साथ

Tata Sumo : टाटा उन 3 एसयूवी के बारे में बात कर रही है जिन्हें वे भारतीय बाजार में पेश करना चाहते हैं। इनमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो शामिल हैं। इनमें से टाटा सिएरा एक इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी और सफारी टाटा हेक्सा सफारी संस्करण के रूप में अपनी आत्मा को बरकरार रखेगी।

लेकिन टाटा सूमो के बारे में अभी कोई खबर नहीं आई है। लेकिन किसी ने टाटा सूमो की एक छवि प्रस्तुत की है और इसने जो एकमात्र सवाल उठाया है, वह यह है कि ‘क्या 2022 में टाटा सूमो भारत में आएगी?’

Tata की नयी sumo तहलका मचाने आ रही है 

Tata Sumo

Tata Sumo: यह डिज़ाइन टाटा मोटर्स द्वारा विकसित नहीं किया गया है और यह सुझाव नहीं देता है कि हमारे रास्ते में आने वाली कार इस तरह दिखेगी। अभी भी यहाँ उस डिज़ाइन की एक झलक है जो इंटरनेट पर ध्यान खींच रहा है। हम देख सकते हैं कि ग्रेविटास और टाटा हैरियर से कई संकेत लिए गए हैं।

Tata Sumo: टाटा सूमो(New Sumo) के अपेक्षित डिज़ाइन के साथ, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी प्रभाव 2.0 डिज़ाइन का उपयोग कर सकती है। ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई Tata Sierra EV में भी यही देखा गया है। सूमो का डिज़ाइन हमेशा एक बहुत ही बुनियादी शारीरिक संरचना रहा है, यहां तक ​​कि पिछली पीढ़ी के सूमो गोल्ड को भी टोन्ड किया गया था लेकिन बॉक्सी प्रकृति अभी भी बनी हुई है।

Tata Sumo: टाटा की नयी सूमो तहलका मचाने आ रही है,बेहतरीन माइलेज और धासु फीचर्स के साथ

Tata Sumo: टाटा सूमो(New Sumo) X2 प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। X2 प्लेटफॉर्म फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बॉडी था। इसने कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया और इसे खराब सड़क की स्थिति के लिए उपयुक्त बना दिया। टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन था और इसमें ट्रक की तरह सस्पेंशन थे। पीछे की तरफ लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन था।

जल्द करे बुक क्युकी इसके फीचर्स उड़ा रहे सबके होश

Tata Sumo: कंपनी की ओर से सूमो के लॉन्च की कोई खबर नहीं आई है। उनके कार पर काम करने के बारे में भी कोई लीक की खबर नहीं है। यदि आप रेंडर किए गए डिज़ाइन के बारे में सोच रहे हैं तो इसे अच्छे ग्राफिक डिज़ाइनिंग ज्ञान की मदद से किया जा सकता है।

Tata Sumo:फिर भी, हमें सूमो के इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में लॉन्च होने की संभावना से इंकार नहीं करना चाहिए। टाटा के पास इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का अनुभव है और ऑटो एक्सपो में दिखाए गए सिएरा की अवधारणा के साथ, यह हमें टाटा सूमो ईवी की संभावना के लिए लाता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments