Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Nexon :टाटा नेक्सन की कीमत में मिल रही है धाकड़ SUV...

Tata Nexon :टाटा नेक्सन की कीमत में मिल रही है धाकड़ SUV ग्राहकों को नहीं मिलेंगे इससे अच्छी गाड़ी जानिए फीचर्स और कीमत

Tata Nexon :टाटा नेक्सन की कीमत में मिल रही है धाकड़ एसयूवी ग्राहकों को नहीं मिलेंगे इससे तगड़ी गाड़ी जानिए फीचर्स और कीमत Tata Nexon बेस वेरिएंट: Tata Nexon SUV भारत में अपनी दमदार पावर और दमदार डिजाइन की वजह से काफी लोकप्रिय है. दरअसल, सेफ्टी के मामले में इस एसयूवी का कोई मुकाबला नहीं है। इसमें काफी जगह मिलती है और साथ ही इसमें कई हाई-टेक और यूजर-ओरिएंटेड फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। हम बताएंगे कि इस एसयूवी के टॉप मॉडल की कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, इसलिए कई बार यह लोगों के बजट में फिट नहीं बैठती। ऐसे में अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसके सबसे किफायती और दमदार मॉडल के बारे में बताएंगे।

Tata Nexon

यह कौन सा मॉडल है?
Nexon सबकॉम्पैक्ट SUV के टॉप मॉडल की बात करें तो यह Nexon XZPlus (P) डार्क है जिसकी कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. भले ही यह लोगों के बजट में फिट न हो लेकिन ऐसा हो सकता है. ऐसे में अगर आपका बजट 8 मिलियन से कम है तो आप इसका बेस मॉडल खरीद सकते हैं. इसका बेस मॉडल Tata Nexon XE है, जिसकी कीमत 7,59,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह सबसे कम रेटिंग वाला मॉडल है, इसलिए इसकी कम कीमत के अलावा, इसमें अन्य मॉडलों की तुलना में बहुत कम विशेषताएं हैं। अगर आप ज्यादा फीचर्स नहीं चाहते हैं और सिर्फ बेसिक फीचर्स वाली इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

निर्दिष्टीकरण और विशेषताएं
Tata Nexon में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर रेवोट्रॉन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। बाद वाला 5500 आरपीएम पर 118.36 एचपी की अधिकतम शक्ति और 1750-4000 आरपीएम पर 170 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। जहां तक ​​रेंज का सवाल है, एसयूवी लगभग 21.5 kmpl की रेंज पेश करती है जो कि पेट्रोल मॉडल है। बेस मॉडल Nexon में ग्राहकों को बड़ा ट्रंक स्पेस मिलेगा, साथ ही SUV की सेफ्टी रेटिंग भी दमदार है. यह एक फुल पैकेज में एक किफायती एसयूवी है। इसका डिजाइन और एक्सटीरियर फीचर्स भी काफी सॉलिड हैं और कंफर्ट का भी ध्यान रखा गया है।

टाटा मोटर्स
नेक्सन
मूल संस्करण
एसयूवी
सस्ती एसयूवी

टाटा नेक्सन कीमत
Tata Nexon की कीमत 7.60 लाख से शुरू होकर 13.95 लाख तक जाती है. Tata Nexon 68 वेरिएंट में उपलब्ध है – Nexon का बेस मॉडल XE है और Tata Nexon XZA Plus P डार्क एडिशन AMT डीजल के टॉप वेरिएंट की कीमत ₹ 13.95 लाख है।

टाटा नेक्सन समीक्षा
5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने के बाद, Tata Nexon बाजार में और भी अधिक लोकप्रिय SUV बन गई है। अच्छी बात यह है कि इसका विशाल केबिन और आरामदायक रियर सीटें भी इसे एक आदर्श पारिवारिक कार बनाती हैं। टाटा ने इसे 2020 में फेसलिफ्ट अपडेट भी दिया था। अब इसका लुक पहले से काफी बेहतर है, इसमें अच्छे फीचर्स भी मिले हैं और इसका पेट्रोल इंजन भी ज्यादा पावरफुल है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत भी दी थी

टाटा नेक्सन के फायदे और नुकसान
पसंदीदा चीजें
5 सितारा सुरक्षा रेटिंग
बेहतर उपस्थिति
अच्छा केबिन स्पेस
बहुत सारी आधुनिक सुविधाएँ
आरामदेह
चीजें जो आपको पसंद नहीं हैं
शहर में कोई आरामदायक ड्राइविंग नहीं
इंजन में स्पोर्टी ड्राइविंग की शक्ति नहीं है
प्रतिस्पर्धी कारों की तुलना में अधिक महंगा
व्यावहारिकता की कमी

एआरएआई माइलेज 22.07 किमी/लीटर सिटी माइलेज 18.5 किमी/लीटर ईंधन प्रकार डीजल इंजन विस्थापन (सीसी)1497 सिलिंडरों की संख्या 4 अधिकतम शक्ति (बीएचपी @आरपीएम) 108.49बीएचपी@4000आरपीएम मैक्स। टोक़ (एनएम @ आरपीएम) सेटिंग्स स्वचालित (एनएम @ आरपीएम) क्षमता 504-लिफ्टर। 0बॉडी टाइपएसयूवीग्राउंड क्लीयरेंस अनलेडेड 209 सर्विस कॉस्ट (औसतन 5 साल) रु.4,447
टाटा नेक्सन खरीदने से पहले आपको ये लेख जरूर पढ़ना चाहिए
जानिए पुराने और नए Tata Nexon मॉडल में क्या अंतर है
अपडेट के बाद जहां Nexon के बेस वेरिएंट की कीमत 37,000 रुपये बढ़ी है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत में 70,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments