Tata Nexon :17 लाख की कार मात्र 4.9 लाख में अपना बनाये,सरकार दे रही है तगड़ा डिस्काउंट

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Tata Nexon: सरकार दे रही है TATA की इस EV कार पर तगड़ा डिस्काउंट, 17 लाख की कार मात्र 4.9 लाख की पड़ेगी, जानिए कितना मिलेगा डिस्काउंट। भविष्य में इलेक्ट्रिक कारों का दबदबा रहने वाला है लेकिन मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कारें आपको महंगी लग सकती हैं। फिलहाल, इलेक्ट्रिक कार, पेट्रोल या डीजल वाली कारों से काफी ज्यादा महंगी हैं। टाटा नेक्सन ईवी को ही ले लीजिए।

जानिए TATA Nexon की ऑन रोड प्राइस के बारे में

Tata Nexon इसकी शुरुआती कीमत करीब 15 लाख रुपये है जबकि इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत करीब साढ़े सात लाख रुपये है। ऐसे में जो लोग टाटा नेक्सन ईवी खरीदने की सोच रहे हैं, उन्हें यह महंगी लग सकती है. लेकिन, चलिए हम आपको बताते हैं कि आप इलेक्ट्रिक कार पर कैसे पैसा बचा सकते हैं। टाटा नेक्सन एक्सजेड+ की बात करते हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत 16.30 लाख रुपये है, जिसकी दिल्ली में ऑन रोड कीमत करीब 17.15 लाख रुपये होगी।

जानिए सरकार द्वारा मिलने वाली छूट का गणित 

photo by google

Tata Nexon अब यहां से सरकार द्वारा मिलने वाली छूट और इलेक्ट्रिक कार इस्तेमाल करने के खर्चे के आधार पर आगे का गणित आपको बताते हैं. इस पर केंद्र सरकार करीब 299,800 रुपये की सब्सिडी दे रही है. इसके अलावा, कुछ राज्य सरकारें भी छूट दे रही हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में हैं तो आपको दिल्ली सरकार की ओर से 1.15 लाख रुपये की सब्सिडी मिलेगी.

जानिए कितना मिलेगा डिस्काउंट 

Tata Nexon
photo by google

Tata Nexon ब कुल डिस्काउंट 4,14,800 रुपये का हो गया. अब इस कुल डिस्काउंट के बाद आपको कार का ऑन रोड प्राइस 13 लाख रुपये के करीब पड़ेगा. वहीं, अगर आप कार पर लोन लेते हैं तो लोन के बयाज पर भी 1.5 लाख रुपये तक की छूट ले सकते हैं. यानी, 13 लाख रुपये में से और 1.5 लाख रुपये घटे तो अब इसकी कीमत रह गई करीब 11.5 लाख रुपये।

जानिए कितनी होगी बचत (Know how much will be saved)

Tata Nexon इसके बाद इसे चलाने के खर्च पर आता हैं। टाटा नेक्सन की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए सेविंग कैलकुलेटर के अनुसार, अगर आप इस कार को रोज 70 किलोमीटर चलाते हैं और पेट्रोल की कीमत 100 रुपये होती है तो आप पांच साल में लगभग 6.6 लाख रुपये की बचत कर पाएं। अब अगर 11.5 लाख रुपये में से यह 6.6 लाख रुपये निकल दिए जाएं तो यह कार आपको 4.9 लाख रुपये की बचेगी। अब आपको यह सस्ती लगने लगेगी।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *