Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Motors: टाटा ने लॉन्च की शानदार फीचर्स वाली 3 गाड़ियां, कीमत...

Tata Motors: टाटा ने लॉन्च की शानदार फीचर्स वाली 3 गाड़ियां, कीमत भी कम

Tata Motors: Tata ने लॉन्च की शानदार फीचर्स और माइलेज वाली 3 गाड़ियां, कीमत भी है बेहद कम देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors यात्री वाहनों के साथ-साथ कमर्शियल सेगमेंट में भी काफी लोकप्रिय है. टाटा ने सोमवार को तीन नए वाहन लॉन्च किए। तीनों कंपनी के यूटिलिटी व्हीकल हैं।

वहीं, कंपनी ने नए पिकअप लॉन्च किए- योद्धा 2.0, इंट्रा वी20 बाय-फ्यूल और इंट्रा वी50। खास बात यह है कि लॉन्च के साथ ही कंपनी ने देश में 750 यूनिट्स की डिलीवरी भी की। कंपनी का मानना ​​है कि यह सेगमेंट अब तेजी से बढ़ रहा है। टाटा के अनुसार, इन ट्रकों को भारतीय बाजार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है और यह उच्चतम भार क्षमता, सबसे लंबी डेक लंबाई और सबसे लंबी रेंज की पेशकश करते हैं।

Tata Motors: टाटा ने लॉन्च की शानदार फीचर्स वाली 3 गाड़ियां, कीमत भी कम

photo by google

टाटा योद्धा 2.0
Tata Motors:
टाटा मोटर्स से योद्धा 2.0 पिकअप सेगमेंट में उच्चतम भार क्षमता प्रदान करता है – 2,000 किग्रा। इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 30 प्रतिशत ग्रेड, मेटल बंपर और फेंडर मिला। कंपनी ने योद्धा 2.0 को भारतीय बाजार में 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है।

टाटा इंट्रा वी50
Tata Motors:
Tata Intra V50 की भी 1.5 टन की मजबूत वहन क्षमता है। इसमें 2.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 220 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहन क्षमता को और बढ़ाने के लिए, सबसे लंबे शरीर को 2,960 मिमी मिलता है। कीमत की बात करें तो Intra V50 की कीमत 8.67 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

टाटा इंट्रा वी20 द्वि-ईंधन
Tata Motors:
दिलचस्प बात यह है कि टाटा इंट्रा में डुअल-फ्यूल इंजन मिलेगा। यह 1.2-लीटर इंजन द्वारा संचालित है जो 160 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है और द्वि-ईंधन टाटा इंट्रा वी 20 को 1,000 किलोग्राम का पेलोड ले जाने में सक्षम बनाता है।

Tata Motors
photo by google

Tata Motors: टाटा मोटर्स ने आज टिगोर का सीएनजी वर्जन लॉन्च किया। वाहनों की ICNG रेंज इस साल की शुरुआत में Tata Motors द्वारा लॉन्च की गई थी और इसे भारतीय बाजार में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। iCNG सीरीज की सफलता के चलते कंपनी अब XM Tigor वेरिएंट में iCNG ऑप्शन लेकर आई है। हाल ही में लॉन्च हुई Tata Tigor XM ICNG की कीमत 7,39,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। Tata Motors Tigor XM iCNG को डेटोना ग्रे, एरिज़ोना ब्लू, डीप रेड और ओपल व्हाइट रंगों में पेश करती है।

मिलेगा दमदार माइलेज
Tata Motors:
Tata Tigor XM iCNG के लॉन्च से देश में Tata Motors के उत्पाद पोर्टफोलियो को और मजबूती मिलेगी। Tigor XM iCNG में 4-स्पीकर सिस्टम के साथ हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, पावर विंडो और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार को पॉवर देना एक 3-सिलेंडर 1.3-लीटर BS6 इंजन है जो पेट्रोल मोड में 84.8 bhp और 113 Nm का टार्क और CNG मोड में 73.2 bhp और 95 Nm का टार्क पैदा करता है। पेट्रोल मोड में टाटा टिगोर के लिए दावा किया गया ईंधन अर्थव्यवस्था मूल्य 19.27 किमी/लीटर है और सीएनजी मोड में 26.49 किमी/लीटर देता है।

आईसीएनजी वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड
Tata Motors:
इस अवसर पर बोलते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर, राजन अंबा ने कहा, “टिगोर हमारे लिए एक बहुत ही खास उत्पाद रहा है और ICNG वैरिएंट के जुड़ने से हमारी गति और तेज हो गई है। यिप्पी। वर्तमान में, Tigor की 75% से अधिक ग्राहक बुकिंग iCNG वेरिएंट के लिए हैं, जो Tigor पोर्टफोलियो में इस तकनीक की मजबूत मांग को दर्शाता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments