Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Blackbird अपने किलर लुक से Creta को देगी टक्कर देखिये फीचर्स 

Tata Blackbird अपने किलर लुक से Creta को देगी टक्कर देखिये फीचर्स 

Tata Blackbird टाटा ब्लैकबर्ड किलर लुक और धासु फीचर्स से करेगी क्रेटा,सेल्टोस की बत्ती गुल देखे डिटेल टाटा अपनी नई नई कारों को लगातार देश के बाजार में पेश कर रही है। अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही अपनी एक नई SUV को बाजार में उतरेगी। कंपनी ने इसपर काम भी शुरू कर दिया है। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को नेक्सॉन (Tata Nexon) के प्लेटफार्म पर ही तैयार कर रही है।

Tata Blackbird लेकिन Tata Blackbird SUV के नेक्सॉन एसयूवी से बड़ी होने को उम्मीद है। इस समय भारत के बाजार में एसयूवी का क्रेज दिनों दिन बढ़ रहा है। इसे देखते कंपनियां अपनी बेहतरीन एसयूवी को लगातार बाजार में उतार रही है। अभी बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, Nissan Kicks जैसे एसयूवी को लोग पसंद कर रहे हैं। ऐसे में टाटा भी इस सेगमेंट में पकड़ बनाने के लिए अपनी नई कार Tata Blackbird को लॉन्च करना चाहती है। देखे डिटेल

Tata Blackbird SUV की डिजाइन

टाटा ब्लैकबर्ड इस एसयूवी को कंपनी ने कूप स्टाइल में डिजाइन किया है। इसका लुक बहुत ही आकर्षक होने वाला है। टाटा अपने पोर्टफोलियो में मीटर की नुकसान और 4.6 मीटर की है डियर बेचती हैं लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नहीं Tata Blackbird SUV को 43 मीटर सेगमेंट में लाया जाएगा। काफी दिनों से मीडिया में टाटा ब्लैकबर्डSUV की लॉन्चिंग को लेकर खबरें आ रही हैं। कई रिपोर्टस में इसके एक्स प्लेटफार्म पर बनने की भी खबर आई है। ऐसे में अब जाकर इसके लॉन्च होने की कुछ उम्मीदें की जा रही है।

Tata Blackbird
photo by google

Tata Blackbird SUV का साइज Nexon की तुलना में थोड़ा बड़ा रखा गया है। कंपनी इसमें बड़ा केबिनेट स्पेस और बूट स्पेस ऑफर कर सकती है। इसे अन्य एसयूवी से अलग दिखाने के लिए रूफलाइन दिया जा सकता है। कंपनी इसे बहुत ही स्टाइलिश लुक दे रही है। इसमें कंपनी नए फ्रंट के साथ ही आकर्षक बैक साइड देने वाली है।

Tata Blackbird SUV की खूबियां 

Tata Blackbird SUV की खूबियों की बात करें तो इसमें कार में वाईफाई होगा. वायरलेस चार्जर का सपोर्ट दिया जाएगा. साथ ही एक सनरूफ होगा और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स मिलेगा। इसमें कूल्ड ग्लव बॉक्स भी मिलेगा. कंपनी की तरफ से रियर व्यू कैमरा भी मिलेगा।

photo by google

इस एसयूवी में कंपनी 5 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर कर सकती है। यह इंजन नेक्सॉन में मिलने वाले 2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन से काफी एडवांस्ड होगा। इस इंजन द्वारा लगभग 1600 एचपी का पावर जनरेट किया जा सकेगा। इसमें कंपनी मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन एमटी आर एटी का विकल्प ऑफर कर सकती है।

Tata Blackbird अपने किलर लुक से Creta को देगी टक्कर देखिये फीचर्स 

photo by google

Tata Blackbird SUV कीमत

सोर्स के मुताबिक Tata Blackbird SUV की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसे इस साल के अंत तक या अगले साल लॉन्च किया जा सकता है कंपनी इसे Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए ही ला रही है। देखना होगा भारत में इसे कितनी कामयाबी मिलती है।

https://anokhiaawaj.in/stock-market-opening-weak-start-in-stock-marketnn/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments