Tata ampany: टाटा की इस कंपनी के शेयर के मिल ही गए खरीदार, निवेशक हो रहे थे कंगाल, अरसे बाद लगा अपर सर्किट

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Tata ampany: पिछले कई दिनों से निवेशकों को कंगाल कर रहे Tata ampany टीटीएमएल के शेयरों के आज खरीदार मिल ही गए। शेयर बाजार में बंपर उछाल के बीच टीटीएमएल में अरसे बाद आज अपर सर्किट लगा है। बता दें पिछले कई सत्रों से लग रहे लोअर सर्किट के कारण यह स्टॉक अपने ऑल टाइम हाई  290.15 रुपये से करीब 192 रुपये टूटकर 100 रुपये के नीचे आ गया था। आज अपर सर्किट के बावजूद एनएसई पर 98.20 रुपये पर था।

google image

इतनी गिरावट के बावजूद इस टेलीकॉम शेयर ने पिछले 6 महीने में 172 फीसद का रिटर्न दिया है। बाजार की गिरावट के बजाय कंपनी के तिमाही परिणाम के बाद इसमें नुकासान जारी है। पिछले 1 महीने में यह अपने निवेशकों को 42.84 फीसद का नुकसान करा चुका है। अगर इस साल की बात करें तो यह अबतक 54.67 फीसद तक टूट चुका है। हालांकि एक साल पहले जिसने भी इसमें पैसा लगाकर रखा है, वह अभी 609 फीसद के मुनाफे में है। 4 मार्च 2021 को टीटीएमएल के शेयर का मूल्य 14.60 रुपये का था।

बता दें जब से कंपनी को दिसंबर 2021 को समाप्त तीसरी तिमाही में 302 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा होने की खबर आने के बाद से ही इसमें हर रोज लोअर सर्किट लग रहा था।  एक साल पहले की तिमाही में 298 करोड़ का नुकसान हुआ था।  बता दें 11 जनवरी को टीटीएमएल का शेयर अपने ऑल टाइम हाई 290.15 रुपये पर बंद हुआ था। 

google image

दरअसल टाटा टेलीसर्विसेज लि. (टीटीएसएल) ने समयोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये से संबंधित ब्याज को इक्विटी में बदलने की योजना रद्द कर दी है। बीते दिनों टाटा टेलीसर्विसेज ने सरकार को चुकाए जाने वाले 850 करोड़ रुपये के ब्याज बकाया को इक्विटी में बदलने का फैसला किया था, जो कंपनी में 9.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। हालांकि, अब कंपनी ने इस योजना को रद्द कर दिया है। इसके बाद से टीटीएमएल में रोज अपर सर्किट लग रहे थे। इस कपंनी का परिणाम आने के बाद एक बार फिर लोअर सर्किट का दौर शुरू हो गया था।

बता दें टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है।

google image

इसकी सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी इसमें हर तरह के साइबर फ्रॉड से सुरक्षा का इंतजाम इन-बिल्ट किया गया है, साथ में फास्ट इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है।

MP Crime News in hindi today: नाबालिग की कीमत 2 लाख रुपये, मां, बांप ने 50,000 लेकर करा दी शादी; केस दर्ज

क्या आप जानते हैं?k का मतलब, क्यों लिखा जाता है 1000 को 1k

Letest news in Hindi:अब बिना इंटरनेट के भी भेज सकते है पैसे ,Rbi ने लांच किया UPI123Pay

UP Board Exam Date Sheet 2022: यूपी बोर्ड 10-12वीं परीक्षा की तारीख जारी; यहां चेक करें टाइम टेबल

Mp Breking news in hindi: Aviationअब इंदौर से श्रीनगर जाना हुआ आसान, विमान सेवा हुई शुरू

Breaking News in hindi:व‍िदेश आने-जाने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, दो साल बाद इस द‍िन से फ‍िर शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

TATA ला रही ऐसी SUV जो बढ़ा देगी Creta की टेंशन, मार्केट पर छा जाएगी ‘ब्लैकबर्ड’

TVS ने लॉन्च की धांसू लुक वाली ये किफायती मोटरसाइकिल, जानिए माइलेज और फीचर्स 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें