Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलSuper Bike:  इस BMW S1000RR नई सुपरबाइक का टीजर, 999cc इंजन के...

Super Bike:  इस BMW S1000RR नई सुपरबाइक का टीजर, 999cc इंजन के साथ ,जानिए फीचर्स

Super Bike: BMW S1000RR Super Bike: 2023 बीएमडब्ल्यू एस1000आरआर को पेश किया गया है। इसमें कॉस्मेटिक, मैकेनिकल और तकनीकी अपडेट किए गए हैं। हालांकि, बीएमडब्ल्यू ने तेज बॉडीवर्क और स्लीक हेडलाइट्स के साथ आक्रामक डिजाइन भाषा को बरकरार रखा है। हालाँकि, मोटरसाइकिल निर्माता अब अपनी पूरी रेंज में विंगलेट्स को मानक के रूप में पेश कर रहा है। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, विंगलेट्स 10 किलो डाउनफोर्स प्रदान करते हैं। साथ ही, बेहतर एरोडायनामिक्स के लिए फ्रंट विंडशील्ड को थोड़ा लंबा किया गया है। वहीं, मैकेनिकल अपडेट की बात करें तो स्विंगआर्म के लिए नया एडजस्टेबल पिवट दिया गया है और अब रियर स्प्रोकेट में 46 टीथ दिए गए हैं, जबकि पुराने मॉडल में 45 टीथ मिलते थे।

Super Bike: पावरट्रेन में भी बड़ा मैकेनिकल बदलाव किया गया है। बीएमडब्ल्यू ने अधिक पावर के लिए 1.0-लीटर मोटर को ट्यून किया है। 999cc का इनलाइन-फोर इंजन अब BMW की ShiftCam तकनीक की मदद से पुरानी मोटरसाइकिल से 2 bhp ज्यादा पावर जेनरेट कर पाएगा, जो 206.7 bhp बनाएगी। इसे M1000RR से उधार लिया गया बड़ा इंटेक पोर्ट भी मिलता है।

photo by google

BMW S1000RR Super Bike

Super Bike: BMW S1000RR के इलेक्ट्रॉनिक्स को भी अपडेट किया गया है। इसमें स्लाइड कंट्रोल और स्लाइड असिस्ट फीचर है। मोटरसाइकिल में USB चार्जिंग पोर्ट, हिल होल्ड फंक्शन और पिटलेन लिमिटर भी मिलता है। अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स जैसे राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और क्विकशिफ्टर को बरकरार रखा गया है। बीएमडब्ल्यू ने बेहतर हैंडलिंग के लिए सस्पेंशन में भी बदलाव किया है।

2023 BMW S1000RR को तीन वेरिएंट्स

Super Bike: स्टैंडर्ड, स्पोर्ट और M में पेश किया जाएगा। अपडेटेड मोटरसाइकिल जल्द ही भारत में आएगी और डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है। नई BMW S1000RR की कीमत पुराने मॉडल से ज्यादा हो सकती है।

Super Bike
photo by google
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments