Summer Drink :- गर्मियों में जरूर ट्राय करे ये समर ड्रिंक,जाने इसके अनेक फायदे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Summer Drink :- गर्मियों में जरूर ट्राय करे ये समर ड्रिंक,जाने इसके फायदे

try Kre Ye Summer Drink :- गर्मी के मौसम में लोग शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए पेय पदार्थों का सेवन करते हैं। लोग इन ड्रिंक्स में छाछ, लस्सी, नींबू पानी, शिकंजी आदि शामिल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पदार्थ आपके शरीर में नमी बनाए रखने के अलावा कई फायदे भी पहुंचाते हैं। नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं कि गर्मियों में ये ड्रिंक्स आपके शरीर को क्या फायदे पहुंचाते हैं और वजन कम करने में कैसे फायदेमंद हैं।

गर्मियों में पीने के फायदे छाछ और नींबू पानी 

5 Summer Healthy Drinks to Control Excess Thirst-Healthy Drinks: गर्मी में  पानी से प्यास नहीं बुझती तो इन 5 ड्रिंक्स का करें सेवन, बॉडी हाइड्रेट रहेगी  | Jansatta
Summer Drink

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको इन पेय पदार्थों का सेवन शुरू कर देना चाहिए। लेकिन इसका सही समय पर सेवन करना बहुत जरूरी है। बहुत से लोग सुबह खाली पेट नींबू पानी पीना शुरू कर देते हैं, जो फायदे के बजाय नुकसान ही करता है क्योंकि इसमें मौजूद एसिड शरीर के लिए अच्छा नहीं होता है।

बिना चीनी का यह समर ड्रिंक फैट बर्न करने में मदद करता है और आपके वजन घटाने के लक्ष्य को कम करने में मदद करता है, इसलिए सोने से पहले गर्म नींबू पानी का सेवन वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है।

छाछ buttermilk

छाछ का सेवन करने से आप बालों के झड़ने की समस्या से निजात पा सकते हैं। अगर आप दोपहर के भोजन के दौरान इसका सेवन करते हैं तो यह ज्यादा फायदेमंद होगा। रात में छाछ का सेवन करने से बचें। अगर आप आर्थराइटिस के मरीज हैं तो नींबू पानी का सेवन बिल्कुल भी न करें। इसमें मौजूद एसिड हड्डियों के लिए हानिकारक होता है।

छाछ आपको गैस की समस्या से निजात दिलाती है। दालचीनी, हींग, भुना जीरा डालें और इसका सेवन करें। आपको अवश्य ही राहत मिलेगी। छाछ के सेवन से विटामिन डी की कमी नहीं होती है और पाचन तंत्र मजबूत होता है।

ईशा गुप्ता ने साड़ी पर ऐसा ब्लाउज पहने घर से निकलीं, लोगो ने कहा- बाबा निराला के पास जा रही हो क्या ?

कपडे उतार कर रात में विदेशी लड़को के साथ पार्टी करते नजर आयी शाहरुख खान और श्रीदेवी की बेटी,देखिये

TVS Apache : 38 हजार रु में घर ले जाये ये दमदार बाइक,जाने पूरी जानकारी

पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

राकेश झुनझुनवाला के इस स्टॉक में गिरावट के बाद आई जोरदार रिकवरी, Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *