Summer Beauty Tips : Skin पर डार्क सर्कल और झाईं को इन घरेलू नुस्खों से करें दूर , जल्द दिखने लगेगा असर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Summer Beauty Tips : गर्मी ऐसा मौसम है जिसमें त्वचा (Skin)  का सबसे ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत होती है, क्योंकि इस दौरान त्वचा संबंधी समस्याएं (Skin Problem) सबसे ज्यादा होती हैं. जैसे चेहरे पर दाने निकलना, खुजली होना, सन बर्न, मुहांसे, त्वचा का शुष्क हो जाना, झाइयां, आंखों के नीचे काले घेरे, पफीनेस आदि. इससे निजात पाने के लिए लोग बाजार से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट भी खरीदकर लाते हैं फिर भी उन्हें कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है. ऐसे में हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा (Home Remedy) बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपको कुछ दिन में ही फर्क नजर आने लगेगा और आप खुद को तरोताजा और खूबसूरत महसूस करेंगी. तो चलिए जानते हैं.

एलोवेरा एक ऐसा इंग्रीडिएंट है जो आसानी से घर के बगीचे में आपको मिल जाएगा. एलोवेरा जेल हमारी त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाने का रामबाण इलाज है. इसको हम कई तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं. 

एलोवेरा चेहरे लगाएं इस तरह | How to use aloe vera in summer

रात में सोने से पहले 

रात में सोने से पहले अगर आप अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल का मसाज देती हैं, तो इससे आपकी स्किन में कसाव आएगा साथ ही चेहरे पर फाइन लाइन भी कम होगी. इसके अलावा चेहरे मुलायम और चमकदार दिखेगी. यहां तक आप इसे मॉइस्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं, आप इसे कोई भी मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले बेस के रूप में लगाती हैं तो इससे आपकी त्वचा डैमेज होने से बची रहेगी. एलोवेरा जेल गर्मी से हो जाने वाले दाने और मुंहासे से भी निजात दिलाने में असरदार है.

एलोवेरा डार्क सर्कल करे कम

एलोवेरा (aloe vera gel) को आप अपने डार्क सर्कल पर लगाती हैं तो इससे आपको कुछ दिन में ही फायदा नजर आने लगेगा. रात में सोने से पहले आंखें के नीचे अच्छे से लगाकर सो जाएं सुबह आपको फर्क जरूर दिखेगा. इसके अलावा यह पफी नेस और आई बैग्स को भी कम करने का काम करता है. यह चेहरे की झाईं को भी कम करता है.

एंटी एजिंग फेस मास्क 

एलोवेरा जेल मेकअप रिमूवर के रूप में भी काम आता है. इसके लिए आपको एक कटोरी में एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच जैतून का तेल मिला लेना है फिर कॉटन की मदद से चेहरे पर मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल करना है. इससे जिद्दी से जिद्दी मेकअप आसानी से निकल आता है. 

पिगमेंटेशन करे कम

एलोवेरा में नेचुरल पिगमेंट यौगिक होता है, जो स्किन टोन को हल्का करने के लिए जाना जाता है. बस आपको रात भर पिगमेंटेशन वाली जगह पर एलोवेरा जेल रात भर लगाकर छोड़ देना है. सुबह गुनगुने पानी से धो लेना है। यह प्रक्रिया सप्ताह में तीन बार करें आपको परिणाम जरूर नजर आएगा.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें