Saturday, January 28, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलSugar patient :– शुगर पेशेंट इस पौधे की पत्ती के लिए इंसुलिन...

Sugar patient :– शुगर पेशेंट इस पौधे की पत्ती के लिए इंसुलिन का करती है काम पूरी डिटेल्स

Sugar patient :स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार इंसुलिन के पौधे की पत्तियों को एक महीने तक रोजाना चबाने से शुगर से राहत मिलती है। इसे आप चूर्ण के रूप में भी खा सकते हैं.

Sugar patient : डायबिटीज के मरीजों को खान-पान का खास ख्याल रखने की जरूरत है. क्योंकि खान-पान में लापरवाही से डायबिटीज का स्तर बढ़ जाता है। इसलिए जिनके घर में शुगर के मरीज हैं, उन्हें खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए। आपको बता दें कि डायबिटीज इंसुलिन की कमी है। जिससे शरीर में शुगर लेवल बढ़ जाता है। इंसुलिन याद दिलाता है कि इस पौधे की पत्तियों को चबाने से शरीर में इंसुलिन का स्तर बना रहता है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

Sugar patient :स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार इंसुलिन के पौधे की पत्तियों को एक महीने तक रोजाना चबाने से शुगर से राहत मिल सकती है। इसे आप चूर्ण के रूप में भी खा सकते हैं. आपको बस इतना करना है कि सूखे पत्तों को पीसकर पाउडर बना लें। यह मधुमेह को नियंत्रण में रखता है।

Sugar patient :इस पौधे में प्रोटीन, टेरपेनोइड्स, फ्लेवोनोइड्स, एंटीऑक्सिडेंट्स, एस्कॉर्बिक एसिड, आयरन, बी-कैरोटीन, कोरोसोलिक एसिड सहित कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो शुगर के लिए मारक साबित होता है।

साबुत अनाज, जई, बेसन, साबुत अनाज, टोंड दूध और दही के साथ दही, रेशेदार सब्जियां जैसे मटर, नींबू, गोभी, भिंडी, पालक, दालें, ओमेगा 3 फैटी एसिड तेल, पपीता, सेब, संतरा और अमरूद ज्यादा फायदेमंद होते हैं। .

Sugar patient :– शुगर पेशेंट इस पौधे की पत्ती के लिए

Sugar patient
Sugar patient

Sugar patient :अस्वीकरण: यह सामग्री सलाह सहित केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श लें। NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करता है।

https://anokhiaawaj.in/if-you-also-have-this-note-with-you-then-you-candff/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments