Success Story:फ्री में गरीब बच्चों को पढ़ाने वाली संचिता, जानिए कैसे बन गई SDM

PHOTO BY GOOGLE

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Success Story: अच्छे काम का फल भी अच्छा ही होता है. हां इसे मिलने में थोड़ा वक्त लग सकता है लेकिन कहीं न कहीं जाकर मिलता जरूर है. आज हम बात कर रहे हैं उस महिला अफसर की जो गरीब बच्चों को फ्री में पढ़ाती थीं. उन्होंने UPSC एग्जाम Toper किया और SDM बन गईं. संचिता ने UPPCS 2020 में टॉप किया था.

संचिता पंजाब की रहने वाली हैं. यहां तक पहुंचने के लिए संचिता ने कोचिंग का भी सहारा लिया था. संचिता ने पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ से बीई केमिकल इंजीनियरिंग की और इसके बाद एमबीए किया.

PHOTO BY GOOGLE

जब संचिता यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं तब वह गरीब बच्चों को फ्री में पढ़ाया करती थीं. इसके अलावा संचिता सोशल वर्क्स में भी हिस्सा लेती थीं

Success Story:फ्री में गरीब बच्चों को पढ़ाने वाली संचिता, जानिए कैसे बन गई SDM

Success Story
PHOTO BY GOOGLE

Success Story: संचिता का कहना है कि वह हमेशा ही समाज के हर तबके को जेहन में रखकर विकास कार्य करना चाहती है. संचिता के पिता भी संचिता के पिता फार्मासिस्ट है एवं जनऔषधी केंद्र चलाते हैं. वहीं संचिता की मां इंटर कॉलेज में लेक्चरर हैं. संचिता के मुताबिक जब रिजल्ट आया तो यह दिन और रैंक उनके लिए बहुत खास थी. उनके माता पिता और भाई बहन ने इसके लिए उन्हें हमेशा सपोर्ट किया था.

Success Story: संचिता ने पीसीएस 2019 में भी एग्जाम दिया था लेकिन उस समय क्लियर नहीं कर पाई थीं. जब उनका रिजल्ट आया तो वह इससे निराश नहीं हुई थीं. इसके बाद उन्होंने ज्यादा मेहनत और लगन के साथ तैयारी की और उसका रिजल्ट सबके सामने है. संचिता ने अपनी पढ़ाई के बारे में कहा कि वह यह नहीं गिनतीं की उन्होंने कितने घंटे पढ़ाई की. उन्होंने टारगेट सेट करके अपनी पढ़ाई की. उनका टारगेट रहता था कि पूरा कंसेप्ट क्लियर होना चाहिए. 


खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *